राहुल द्रविड़ ने की भविष्यवाणी इस अंतर टीम इंडिया जीतेगी टेस्ट सीरीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: राहुल द्रविड़ ने की भविष्यवाणी इस अंतर से टीम इंडिया जीतेगी टेस्ट सीरीज 

ENG vs IND: राहुल द्रविड़ ने की भविष्यवाणी इस अंतर से टीम इंडिया जीतेगी टेस्ट सीरीज

राहुल द्रविड़ ऐसे भारतीय कप्तान रहे हैं जिनकी कप्तानी में भारत ने अंतिम बार टेस्ट सीरीज पर कब्ज़ा जमाया था. इसके बाद 2014 में भारत ने धोनी की कप्तानी में लॉर्ड्स में खेले गए एक टेस्ट मैच में जीत तो हासिल की मगर 1-3 से सीरीज गंवानी पड़ी थी. जबकि 2007 में भारत ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में सीरीज में जीत हासिल की थी.

इंग्लैंड में द्रविड़ का सबसे यादगार पल 

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने बीबीसी से इन्टरव्यू के दौरान इंग्लैंड में अपने सबसे यादगार पल के बारे में बताते हुए कहा

”मुझे लगता है कि मेरे लिए सबसे यादगार पल वह था, जब मैं एक बल्लेबाज के तौर पर लॉर्ड्स के मैदान में बैट के साथ पहली बार उतरा था. यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने की तरह था.”

ENG vs IND: राहुल द्रविड़ ने की भविष्यवाणी इस अंतर से टीम इंडिया जीतेगी टेस्ट सीरीज 1

राहुल द्रविड़ ने बताया कि ये एक पांच टेस्ट मैचों की सीरीज है, जिसमें टीम के पास थोड़ा समय भी होता. अगर शुरुआत अच्छी ना भी हो तो वापसी करने का मौका रहता है. जबकि पिछली सीरीज जो भारत ने इंग्लैंड में जीती थी वह एक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज थी.

द्रविड़ का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज अगर 20 विकेट निकालते हैं, तो ये टीम की जीत लिए काफी मददगार साबित होगा. उन्होंने कहा

”मुझे लगता है कि भारत के पास यहां एक अच्छा मौका है. 20 विकेट लेना टीम की जीत के लिए मददगार साबित होगा और भारत के पास 20 विकेट लेने की क्षमता है. मुझे इस बात पर कोई शक नही हैं कि कुछ मौकों पर हम रन बनाएंगे. लेकिन जो सबसे महत्वपूर्ण होगा वह ये कि हमारे तेज गेंदबाज फिट रहें. यह 6 हफ़्तों की टेस्ट सीरीज है.”

द्रविड़ ने की भविष्यवाणी 

ENG vs IND: राहुल द्रविड़ ने की भविष्यवाणी इस अंतर से टीम इंडिया जीतेगी टेस्ट सीरीज 2

राहुल द्रविड़ से जब इस टेस्ट सीरीज के बारे में भविष्यवाणी करने के लिए बोला गया, तो उन्होंने भारत के पक्ष में भविष्यवाणी करते हुए कहा भारतीय टीम 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमायेगी.

Related posts

Leave a Reply