आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें कोरोना काल के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आमने-सामने हैं। कोरोना का कहर को पूरी तरह से छाया हुआ है लेकिन इस बीच करीब चार महीनों के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट ट्रेक पर लौटा है और इंग्लैंड की मेजबानी में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज पहला टेस्ट मैच हुआ रोमांचक

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चार दिनों के खेल के बाद मैच बड़े ही रोचक स्थिति में पहुंच गया है। जहां मेजबान इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी की बढ़त को पूरा करने के बाद खुद 170 रनों की बढ़त बना ली है।

ENG vs WI- साउथैम्टन में खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच हुआ रोमांचक, इंग्लैंड ने बनायी 170 रनों की बढ़त 1

मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 15 रनों से आगे खेलना शुरू किया जो वेस्टइंडीज की पहली पारी के आधार पर 114 रनों की पिछड़न के साथ खेलने उतरे थे। इंग्लैंड ने दूसरी पारी 15 रन से आगे खेलते हुए मैच के चौथे दिन विंडीज पर 170 रनों की बढ़त बना ली।

चौथे दिन इंग्लैंड को क्राउले, सिब्ले और बेन स्टोक्स ने दिया संबल

इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले और रोरी बर्न्स खेलते के लिए उतरे। इन सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए चौथे दिन संभलकर खेलते हुए 72 रनों की साझेदारी की जिसके बाद स्पिन गेंदबाज रोस्टन चेज ने पहली सफलता के रूप में रोरी को 42 रनों के निजी स्कोर पर चलता किया।

ENG vs WI- साउथैम्टन में खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच हुआ रोमांचक, इंग्लैंड ने बनायी 170 रनों की बढ़त 2

इसके बाद जो डेनली बल्लेबाजी करने पहुंचे इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को 113 रन के स्कोर पर पहुंचाया कि सिब्ले अपना पचासा बनाकर चलते बने। इसके बाद इंग्लैंड की पारी को तीसरा झटका 151 के स्कोर पर जो डेनली के रूप में लगा। यहां से ज्योफ क्राउले और कप्तान बेन स्टोक्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी हुई जिसने इंग्लैंड को अच्छी स्थिति में ला दिया।

इंग्लैंड ने दिन के खेल के खत्म होने तक बनाए 8 विकेट पर 284 रन

टीम के 249 रनों के स्कोर पर कप्तान बेन स्टोक्स लगातार दूसरी पारी में अर्धशतक बनाने से चूक गए और 46 रन बनाकर आउट हुए। स्टोक्स के आउट होने के बाद अचानक ही इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई। क्राउले 76 रन बनाकर पैवेलियन लौटे तो बटलर भी खास नहीं कर सके। देखते ही देखते इंग्लैंड की टीम दिन के खेल की समाप्ति तक 8 विकेट पर 284 रनों पर आ गई। विंडीज के लिए एक बार फिर से गेब्रियाल ने 3 सफलता हासिल की।

ENG vs WI- साउथैम्टन में खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच हुआ रोमांचक, इंग्लैंड ने बनायी 170 रनों की बढ़त 3 ENG vs WI- साउथैम्टन में खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच हुआ रोमांचक, इंग्लैंड ने बनायी 170 रनों की बढ़त 4