इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यास की घोषणा कर दी है, प्रायर ने ये फैसला अभी हाल ही में आई चोट से उबर न पाने की वजह से लिया.

इंग्लैंड के इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए अब तक कुल 79 टेस्ट मैच खेले है, साथ ही इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को 2009, 2010-2011 और 2013 में लगातार 3 एसेज सीरीज जितने में अहम रोल निभाया है.

प्रायर इंग्लैंड के पहले विकेट-कीपर है, जिन्होंने अपने पहले ही मैच में नाबाद शतक लगाया हो, प्रायर ने 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की थी और पहले ही मैच में नाबाद 126 रनों की पारी खेली थी. प्रायर ने सन्यास की घोषणा करते हुए कहा, कि उन्हें नहीं लगता कि वो 2015 के प्रमुख सीरीज के पहले फिट हो पायेंगे इसलिए उनके लिए सन्यास लेना सही फैसला है.

प्रायर ने कहा:

“आज का दिन मेरे लिए सबसे दुःख का दिन है, क्यूंकि आज मै अपने आप को उस खेल से जबरदस्ती सन्यास लेने को मजबूर कर रहा हूँ, जिसे मै सबसे ज्यादा पसंद करता हूँ. मुझे आशा थी, कि मै 2015 तक अपने आप को पूरी तरह फिट कर लूँगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मजबूर होकर मुझे ये फैसला लेना पड़ा.”

साउथ अफ्रीका में जन्मे इस महान खिलाड़ी ने कहा;
“मुझे खुशी है, कि मै ससेक्स और इंग्लैंड जैसी टीमो का हिस्सा रहे और इन दोनों से मेरी कई सारी यादे जुडी हुयी है. मैंने हमेशा अपने रिकार्ड की बजाय टीम को पहली प्राथमिकता दी, मुझे यह भी ख़ुशी है, कि मै इंग्लैंड क्रिकेट के सुनहरे दौर में टीम का हिस्सा रहा, मैने अपने करियर में जो भी उपलब्धिया हासिल की है, उस पर मुझे गर्व है. लेकिन दुःख के साथ कहना पड़ रहा है, कि अब जाने का समय आ गया है.”



  • SHARE

    Related Articles

    धोनी ने कभी इस खिलाड़ी के लिए छोड़ दिया था होटल, अब चूका रहा...

    दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स पूरी तरह से फॉर्म में नज़र आ रही है. मुंबई के खिलाफ पहला ही...

    अंतिम ओवर में धोनी के इस सलाह की वजह पलट गया मैच, दीपक चाहर...

    आईपीएल में दो साल के बाद वापसी करने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स पूरे दमखम के साथ उतरी है। लगातार टीम का बेहतरीन प्रदर्शन जारी...

    IPL 2018: ये रहे आईपीएल के अभी तक के इतिहास के सभी विजेता टीमों...

    आईपीएल का जूनून कुछ अलग ही होता है. हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के दिलो दिमाग पर आईपीएल का जादू छा जाता है. 2008 में...

    IPL 2018: ये रही आईपीएल 11 की रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत,...

    आईपीएल का जूनून कुछ अलग ही होता है. हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के दिलो दिमाग पर आईपीएल का जादू छा जाता है. 2008 में...

    IPL11: शेन वार्न ने कृष्णप्पा गौतम को दिया ये अजीबोगरीब नाम, अब गौतम को...

    कल आईपीएल का 21वां मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया जिसमे राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना हुआ. इस...