एशेज सीरीज में इस भारतीय की मदद से इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज के तीसरे मैच में भारत की वजह से इंग्लैंड को मिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत 

एशेज के तीसरे मैच में भारत की वजह से इंग्लैंड को मिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत

एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने एक विकेट से जीत दर्ज कर ली थी. जिससे एशेज सीरीज 3 मैच खत्म होने के बाद 1-1 से बराबर चल रहा है. इस मैच में बेन स्टोक्स ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. मैच में बेन स्टोक्स का साथ 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच ने दिया था. जिसमें जैक लीच ने एक रन बनाया था. लेकिन इस मैच में इंग्लैंड को जीत एक भारतीय ने दिलाई है, जानिये इस भारतीय के बारे में.

एशेज सीरीज में इस भारतीय ने दिलाई जीत

एशेज सीरीज

इसकी हेड लाइन देख कर आप सोच रहे होंगे कि किसी भारतीय  खिलाड़ी ने जीताया, इस हेड लाइनका जुड़ाव मैदान के अंदर नही, मैदान के बाहर से है. इंग्लैंड को जीत दिलाने का श्रेय बेन स्टोक्स को तो जाता ही है, साथ ही जैक लीच को भी जाता है.

इंग्लैंड के खिलाड़ी जैक लीच ने इस मैच में जो चश्मा पहनकर बेन स्टोक्स के साथ जो मैच खेला है. इसमें कई ऐसे दौर आये जब कई बार चश्मा उतारकर उसे साफ करते नजर आए

मैच खत्म होने के बाद यह पता चला है कि जैक लीच का यह चश्मा भारत में बना हुआ हैं, यह ब्रिस्टल में रह रहे भारतीय मूल के अमर शाह ने बनाया है इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद की है.

जैक लीच और अमर शाह का रिश्ता पुराना है

एशेज के तीसरे मैच में भारत की वजह से इंग्लैंड को मिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत 1

जैक लीच और अमर शाह का जुड़ाव आज का नहीं बहुत पुराना है, यह रिश्ता चार साल पहले बना था, जब जैक, इंग्लैंड में समरसेट टीम की तरफ से खेलते थे.

दिलचस्प बात ये है कि एशेज 2019 की स्पांसर और चश्मे बनाने वाली कंपनी स्पेक्सेवर्स ने बेन स्टोक्स की अपील पर जैक लीच को आजीवन फ्री चश्मे देने का ऐलान किया है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के इस टेस्ट मैच में 359 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम के नौ विकेट गिर गए थे, इसके बाद भी उसको 73 रनों की जरुरत थी. इसके बाद स्टोक्स और लीच ने 76 रन की साझेदारी खेली.

Related posts