इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जैसन रॉय की खलेगी कमी 

इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जैसन रॉय की खलेगी कमी

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इससे पहले इस मैदान पर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका भिड चुके है. आज इसी मैदान पर गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड होंगे आमने सामने. भारत पाकिस्तान की तरह ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी एक दूसरे के चिर प्रतिद्यंदी है.

लॉर्ड्स की पिच होगी बल्लेबाजों के अनुकूल

इंग्लैंड

 

पिच की बात करे तो लॉर्ड्स की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित होगी. गेंदबाजों का भी सहयोग करेगी पर शुरुआती ओवर्स मे अगर गेंदबाजों ने सधी और सटीक गेंदबाजी की तो उनको विकेट झटकने मे पिच मदद करेगी. जैसे जैसे मैच बढेगा यह पिच एकदम बल्लेबाजो के पक्ष मे आ जायेगी.

यह पिच स्पिनर्स और तेज़ गेंदबाजों का सहयोग करेगी. स्पिनर्स अगर सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करेंगे तो वह बल्लेबाजों पर दबाव बनाने मे कामयाब रहेंगे. पाकिस्तान और दक्षिण के मैच मे भी पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था उअर जीत भी हासिल की थी.

इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

इंग्लैंड

आज विश्व कप के 32 वा मैच लॉर्ड्स मे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड होंगे आमने सामने. फिलहाल तो यह मैच जीतना दोनों ही टीमों के लिए जरुरी है. इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

इन दोनों टीमों की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही शानदार है. पर बात अगर बल्लेबाजी की हो तो अभी इंग्लैंड के जैसन रॉय चोटिल है और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर फॉर्म मे है.

ऐसा रहेगा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच मे मौसम का मिज़ाज

इंग्लैंड

लंदन के आसमान मे बादलों के साथ धुप खिली रहेगी. बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे है ऐसे मे सबको संतुष्टि होगी की आज के मैच मे बारिश की खलल नहीं रहेगी. बारिश ने अभी तक टूर्नामेंट के कई मैचों को धो डाला है, जिससे अब आईसीसी के साथ साथ दर्शक भी परेशान हो गए थे.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Australia (Playing XI): David Warner, Aaron Finch(c), Usman Khawaja, Steven Smith, Glenn Maxwell, Marcus Stoinis, Alex Carey(w), Nathan Coulter-Nile, Pat Cummins, Mitchell Starc, Adam Zampa.

England (Playing XI): Jonny Bairstow, James vince, Joe Root, Eoin Morgan(c), Ben stokes, Jos buttler, Moeen Ali, Chris woakes, Jofra Archer, Liam plunkett, Adil Rashid.

 

 

Related posts