इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स नताली साइवर और कैथरीन ब्रंट ने की सगाई, दोनों हैं टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स नताली साइवर और कैथरीन ब्रंट ने की सगाई 

इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स नताली साइवर और कैथरीन ब्रंट ने की सगाई

महिला क्रिकेटरों का आपस में शादी कर लेना अब आम बात होती जा रही है. अब तक 13 महिला क्रिकेटरों ने की समलैंगिक शादी. ऐसा करने वाली ये इंग्लैंड महिला क्रिकेट की पहली जोड़ी हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के महिला क्रिकेटरों ने भी समलैंगिक शादी की है. दोनों क्रिकेटर इंग्लैंड के टीम की प्रमुख खिलाड़ी है.

इंग्लैंड के महिला क्रिकेटर की सगाई

इंग्लैंड

महिला क्रिकेटर नताली साइवर और कैथरीन ब्रंट ने सगाई कर ली. जुलाई 23 2017 को जिस दिन इंग्लैंड महिला टीम ने विश्व कप जीता था. उसी दिन इन दोनों खिलाड़ियों ने साथ रहने का फैसला किया था. जिसके बाद नए वर्ष पर दोनों ने अपने प्यार का इजहार किया.

कैथरीन ब्रंट ने नताली साइवर से पूछा की क्या वो भी उन्हें प्यार करती है. जिसका जवाब नताली साइवर ने हां में दिया था. जिसके बाद अब इस जोड़ी ने शुक्रवार को सगाई कर ली. दोनों को अपने फैसले पर कोई अफ़सोस नहीं है. दोनों अब एक साथ एक ही घर में रहने भी लगे है. इंग्लैंड के लिए दोनों खिलाड़ी का फॉर्म बहुत महत्वपूर्ण होता है.

 

दोनों करते हैं एक दुसरे को बहुत प्यार

इंग्लैंड

अपने इस फैसले के बाद कैथरीन ब्रंट ने द गार्जियन से कहा कि

” वह मेरे साथ प्यार में पागल था. लेकिन मैं लगातार उससे हाथ की लंबाई जितनी दूरी बनाये रखती थी, क्योंकि मुझे नहीं लगता था कि यह पेशेवर था और मैं हमारी दोस्ती को आगे नहीं बढ़ाना चाहती थी.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मेरा परिवार नताली के परिवार की तरह नहीं है. वो लोग ईसाई हैं. जो चाहते थे की मैं ऐसा कुछ ना करू जो नहीं किया जाता. वो इस रिश्ते को सही नहीं मानते थे. इसलिए ये सब बहुत मुश्किल था.”

हालाँकि फिर दोनों का परिवार तैयार हो गया. जिसके बाद इन्होने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला कर लिया. लेकिन ब्रंट का परिवार अभी भी पूरी तरह से तैयार नहीं है. जिसका अफ़सोस ब्रंट को अभी भी है.

इससे पहले भी कई जोड़ियों की है शादी

इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स नताली साइवर और कैथरीन ब्रंट ने की सगाई 1

न्यूजीलैंड की महिला कप्तान एमी सेथरवेट ने भी अपनी टीम की साथी खिलाड़ी ली तातू से शादी की थी. ऑस्ट्रेलिया की महिला तेज गेंदबाज मेघन स्कट ने जेस होलीओके से शादी की थी. हालांकि जेस होलीओके कोई क्रिकेटर नहीं है.

ऑस्ट्रेलिया की ही एक अन्य महिला क्रिकेटर जेस जोनसन ने पिछले साल फरवरी में सारा वर्न से समलैंगिक शादी की है. वहीं साउथ अफ्रीका की कप्तान रह चुकी डेन वान निकर्क भी अपनी टीम की ऑलराउंडर मारिजेन कैप के साथ शादी कर चुकी हैं. ऑस्ट्रेलिया  की क्रिकेटर एलेक्जेंड्रा ब्लैकवेल भी इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर लिंसे एसक्यू से शादी कर चुकी

 

Related posts