भारत

ऑस्ट्रेलिया में महिला टी-20 त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। इसमें ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के साथ भारत और इंग्लैंड की महिला टीमें हैं। सीरीज के पहले मैच में भारतीय महिला टीम का मुकाबला इंग्लैंड की महिला टीम के साथ हुआ। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत की कसी हुई गेंदबाजी

England W vs India W: भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर की त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत 1

इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। सलामी बल्लेबाज एमी जोन्स एक रन बनाकर आउट हुईं वहीं डेनियल व्याट भी 4 रन ही बना पाईं। दो विकेट गिरने के बाद नटालिया स्किवर और कप्तान हीथर नाइट ने पारी को संभाला।

नटालिया 20 रन बनाकर राधा यादव की गेंद पर आउट हुईं। कप्तान ने अर्धशतक बनाया और 67 रन बनाकर शिखा पांडे की गेंद पर आउट हो गईं। निचले क्रम में टैमी ब्यूमोंट ने 37 रनों की पारी खेली। उनके और कप्तान के बीच 69 रनों की साझेदारी हुई।

England W vs India W: भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर की त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत 2

उनके अलावा कोई बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक पाई। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बनाए। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे और दीप्ती शर्मा ने 2-2 विकेट लिया। राधा यादव ने भी एक बल्लेबाज को आउट किया।

England W vs India W: भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर की त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत 3

अंतिम ओवर में जीता भारत

भारतीय सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत की। 10 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेलकर मंधाना आउट हुई। उपकप्तान के आउट होने के बाद वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने टीम को 50 रनों के पार पहुंचाया।

England W vs India W: भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर की त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत 4

शैफाली 30 रन बनाने के बाद हीथर नाइट और जेमिमा 26 रन बनाकर केथरिन ब्रुन्ट की गेंद पर आउट हुई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक छोर संभाला लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। वेदा कृष्णामुर्ति 7 और तनिया भाटिया 11 रन बनाकर आउट हुईं।

दीप्ती शर्मा ने कप्तान का साथ निभाया और भारत ने तीन गेंद बाकि रहते मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। हरमन ने 34 गेंदों में 42 रन बनाकर नाबाद रही वहीं दीप्ती ने 12 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए ब्रुन्ट ने 2 विकेट लिये। सोफी एक्लस्टोन, नटालिया स्किवर और नाइट को 1-1 विकेट मिला। इंग्लैंड की कप्तान की कप्तान हीथर नाइट को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

स्कोरकार्ड:

England W vs India W: भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर की त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत 5 England W vs India W: भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर की त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत 6