//

आईसीसी महिला टी20- इंग्लैंड ने 7 रन पर खो दिए थे 2 विकेट, फिर आया इस खिलाड़ी का तूफान, बना डाला सैकड़ा

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों क्रिकेट जगत की 10 महिला क्रिकेट टीम फटाफट क्रिकेट के खिताब के लिए जोर अजमाइश कर रही हैं। ऑस्ट्रेलिया में महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप खेला जा रहा है जहां रोमांच अपने चरम पर है। इसी रोमांच के बीच बुधवार को एक बहुत ही जबरदस्त मैच खेला गया जहां इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने थाईलैंड को करारी मात दी।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने नाटकिय शुरुआत के बाद थाईलैंड को दी मात

महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने अपने ग्रुप दौर के मैच में बुधवार को कैनबरा में खेले गए मैच में थाईलैंड को 98 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में थाईलैंड महिला टीम को 78 पर पर ही ढ़ेर कर दिया।

आईसीसी महिला टी20- इंग्लैंड ने 7 रन पर खो दिए थे 2 विकेट, फिर आया इस खिलाड़ी का तूफान, बना डाला सैकड़ा 1

इस मैच में इंग्लैंड ने बड़े अंतर से जीत तो हासिल की लेकिन मैच की शुरुआत बहुत ही नाटकिय अंदाज में हुई थी। मैच की शुरुआत में ही इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 7 रन के स्कोर पर ही 2 विकेट खो दिए थे।

7 रन पर 2 विकेट खोने के बाद हुई 169 रनों की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी

इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के थाईलैंड जैसी बहुत ही कमजोर मानी जाने वाली टीम के सामने 7 रन के स्कोर पर ही 2 विकेट गिरने से किसी अनहोनी की आहट आने लगी थी लेकिन इसके बाद बागडौर इंग्लैंड की कप्तान हिथर नाइट ने संभाली जिसने मैच को पूरी तरह से बदल दिया।

आईसीसी महिला टी20- इंग्लैंड ने 7 रन पर खो दिए थे 2 विकेट, फिर आया इस खिलाड़ी का तूफान, बना डाला सैकड़ा 2

एमी जोंस और डेनियल वेट के केवल 7 रन के स्कोर पर ही पैवेलियन लौटने के बाद इंग्लैंड की कप्तान हिथर लाइट ने नटाली सिवर के साथ पारी को संभाला जिसके बाद रिकॉर्डतोड़ साझेदारी कर डाली। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए जबरदस्त अंदाज में 169 रनों की साझेदारी कर डाली।

इंग्लैंड की कप्तान हिथर नाइट ने खेली 66 गेंदों में 108 रनों की पारी

इंग्लैंड महिला टीम की कप्तान हिथर नाइट बहुत ही आक्रमक मूड़ में दिखी। हिथर ने केवल 66 गेंदों का सामना करते हुए 108 रनों की खतरनाक पारी खेली। इस पारी के दौरान नाइट ने 13 चौकों के साथ 4 छक्के बी जड़े। यानि उन्होंने बाउन्ड्री से ही 76 रन बना डाले। तो वहीं दूसरी तरफ सिवर ने 52 गेंद में 59 रन की नाबाद पारी खेल टीम के स्कोर को 176 रन तक पहुंचाया।

हेदर नाइट

इंग्लैंड के 176 रन के मजबूत स्कोर के जवाब में थाईलैंड की टीम ज्यादा कुछ खास नहीं कर सकी। थाईलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 78 रन ही बना सकी। उनके लिए ओपनिंक बल्लेबाज चंतम ने 32 रन की पारी खेली तो चाईवाई ने 19 रन बनाए। इंग्लैंड ने 98 रनों से मैच को अपने नाम किया।