इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला, न्यूज़ीलैंड का सबसे बड़ा मैच विनर बाहर 

इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला, न्यूज़ीलैंड का सबसे बड़ा मैच विनर बाहर

विश्व कप 2019के आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. आज विश्व कप का 41वां मैच दो शानदार टीमों  के बीच खेला जाएगा और वो है  मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड. आज का मैच इंग्लैंड के जीतना बहुत जरुरी है, इसीलिए आज इंग्लैंड के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा.

चेस्टर-ले-स्ट्रीट के मैदान पर बल्लेबाजों को मिलेगी मदद

न्यूजीलैंड

 

वेल्स के शहर चेस्टर-ले-स्ट्रीट मे इस टूर्नामेंट का तीसरा मैच खेला जाएगा. आज की पिच वैसे तो बल्लेबाजो का सहयोग करती है पर यह विश्व कप है, इसलिए पिच पूरी तरह से एक टीम का साथ नहीं देगी.

शुरू के ओवरों मे अगर गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की तो विकेट झटक सकते है, पर बाद मे बल्लेबाजों के लिए 300 तक का स्कोर बनाना कोई बड़ी बात नहीं होगी. इससे पहले भी इस मैदान पर गेंदबाजी चुनने वाली श्रीलंका और वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा था.

इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

इंग्लैंड

मैच की शुरुआत इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन के टॉस जीतने के साथ शुरू हुआ, मॉर्गन ने न्यूजीलैंड की टीम को पहले गेंदबाजी के लिए बुलाया.

इंग्लैंड यह मैच जीत कर सेमीफाइनल मे जगह बनाना चाहेगा, वहीं न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट मे अपनी अंक तालिका मे तीसरा स्थान हासिल करना चाहेगा. मौसम वैज्ञानिको के अनुसार आज मौसम साफ़ रहेगा बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं.

प्लेइंग इलेवन:

Teams:

New Zealand (Playing XI): Martin Guptill, Henry Nicholls, Kane Williamson(c), Ross Taylor, Tom Latham(w), Colin de Grandhomme, James Neesham, Mitchell Santner, Tim Southee, Matt Henry, Trent Boult

 

 

England (Playing XI): Jason Roy, Jonny Bairstow, Joe Root, Eoin Morgan(c), Ben Stokes, Jos Buttler(w), Chris Woakes, Liam Plunkett, Jofra Archer, Adil Rashid, Mark Wood

 

Related posts