दूसरे वनडे में भी इंग्लैंड ने जीता टॉस, ये खिलाड़ी लेंगे मॉर्गन और अय्यर की जगह 1

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच 3 टी20 वनडे मैचों श्रृंखला का दूसरा मैच आज दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच भारत 66 रन से जीत कर 1-0 से लीड कर रही है। सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है।

इंग्लैंड (England) टीम ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

mark wood

सीरीज के दूसरे मैच शुरू होने में कुछ ही देर ही बचे हैं और इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। जिससे वो भारतीय टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने की कोशिश करना चाहेंगे। इंग्लैंड की टीम ने पहले मैच में यह भी देखा कि भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया था। शायद यही अब इंग्लैंड के दिमाग में होगा कि भारत को जल्द से जल्द आलआउट किया जाए।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार का तापमान अधिकतम 38 और न्यूनतम 22 डिग्री तक रहेगा और हवा 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। इसी के साथ हवा में आर्द्रता भी 18 प्रतिशत ही रहेगी। जिसकी वजह से हवा गर्म रहेगी और बारिश की भी किसी तरह की सम्भावना नहीं है।

ओएन मॉर्गन नहीं हैं टीम का हिस्सा

eoin morgan

 

सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर और इंग्लैंड टीम के कप्तान ओएन मॉर्गन भी चोटिल हो गये थे। जिसकी वजह से कप्तान मॉर्गन अब दूसरे मैच से टीम का हिस्सा नहीं हैं। अब उनकी जगह सलामी बल्लेबाज जोस बटलर टीम की कमान संभाल रहे हैं। दोनों टीमों के बीच पहला मैच भारत ने अपने नाम किया है। यही नहीं इन दोनों टीमों के बीच हुई पिछली सीरीज भी भारतीय टीम ने ही जीती थी।

दूसरे वनडे के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

ind vs england

इंडिया (प्लेइंग इलेवेन) : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवेन) : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोईन अली, लायम लिविंगस्टोन, सैम करन, टॉम करन, आदिल रशीद, रीस टोपली।