आईपीएल खेलने पर इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी को हो सकता है भारी नुकसान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल खेलने पर इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी को हो सकता है भारी नुकसान 

आईपीएल खेलने पर इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी को हो सकता है भारी नुकसान

भारत में आईपीएल एक ऐसा घरेलू क्रिकेट है जिसमे हर देश के खिलाड़ी खेलना चाहते हैं और जो इसका हिस्सा नहीं बनते हैं, वह सोशल मीडिया के जरिए इसमें अपनी खेलने की इच्छा जाहिर करते हैं. आईपीएल खेलने की लिस्ट में इंग्लैंड टीम के दिग्गज आल राउंडर बेन स्टोक्स का भी नाम शामिल हो गया है और उन्होंने साल 2017 के आईपीएल में खेलने की इच्छा व्यक्त की है. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले जाने वाले अभ्यास मैच में इंडिया ए के कप्तान होगे हार्दिक पंड्या

बेन स्टोक्स आईपीएल में खेलना तो चाहते हैं, लेकिन अगर वह इसका हिस्सा बनते हैं, तो उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. इंग्लैंड के वेल्स क्रिकेट बोर्ड से जो उनका करार है, अगर उसको ध्यान में रखते हुए वह आईपीएल में खेलते हैं, तो उन्हें एक दिन में 2,90,000 रुपए देने होंगे जो बहुत अधिक है.

आईपीएल की फ्रेंचाइजी ने बेन स्टोक्स के ऊपर ज्यादा ध्यान दिया है और उनके साथ हस्ताक्षर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वेल्स क्रिकेट के अनुबंध के मुताबिक अगर बेन स्टोक्स इस साल आईपीएल खेलते हैं, तो उन्हें 84 लाख रुपए का नुकसान हो सकता है, जिसके चलते उन्हें काफी आर्थिक क्षति हो सकती है.

स्टोक्स के बारे में भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी उनका साथ देते हुए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की मैनेजमेंट टीम से नकद रकम देने के लिए कहा है. विराट ने स्टोक्स की तारीफ इसलिए भी की है, क्योंकि अगर वह आईपीएल का हिस्सा बनते हैं तो उनकी टीम से खेल सकते हैं.इस दिग्गज से बल्लेबाज़ी की सलाह लेकर भारत में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते है मैट रेनशॉ

ईसीबी के इस अनुबंध से इंग्लैंड के बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जो आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं और शुरुआत से ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल से दूर रखा है इस बात से हर कोई वाकिफ है.

Related posts