अंपायर के फैसले को लेकर नाराजगी जाहिर करने पर जेसन रॉय पर 30 फीसदी जुर्माना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- अंपायर से उलझना जेसन रॉय को पड़ा महंगा, आईसीसी ने सुनाया ये फैसला, क्या होंगे फाइनल का हिस्सा? 

CWC19- अंपायर से उलझना जेसन रॉय को पड़ा महंगा, आईसीसी ने सुनाया ये फैसला, क्या होंगे फाइनल का हिस्सा?

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मेजबान  इंग्लैंड ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरे सेमीफाइनल में मात दी है। ऑस्ट्रेलिया को पहले सेमीफाइनल में हराने के साथ ही इंग्लैंड ने विश्व कप इतिहास के 27 साल के बाद फाइनल में प्रवेश किया।

इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने के बीच जेसन रॉय बढ़ा सकते थे इंग्लैंड की मुश्किलें

इंग्लैंड ने अपने उसी अंदाज और उत्साह से फाइनल में प्रवेश किया है जिस टैग के साथ वो इस विश्व कप में खेलने के लिए उतरी थी। फेवरेट टैग को साकार कर इंग्लिश टीम खिताब जीतने को बेताब है।

CWC19- अंपायर से उलझना जेसन रॉय को पड़ा महंगा, आईसीसी ने सुनाया ये फैसला, क्या होंगे फाइनल का हिस्सा? 1

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे सेमीफाइनल मैच में आसानी से हराकर फाइनल में तो प्रवेश कर लिया लेकिन वहीं उनके लिए जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जेसन रॉय ने मुश्किलें खड़ी करने की तैयारी कर ली थी।

अंपायर के फैसले पर नाखुशी जाहिर करने पर रॉय पर लगा 30 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

इस मैच में जैसन रॉय ने शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को खूब धुनाई करते हुए 85 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। लेकिन इसी स्कोर पर अंपायर के द्वारा आउट दिए जाने के बाद उन्होंने नाखुशी दिखायी।

CWC19- अंपायर से उलझना जेसन रॉय को पड़ा महंगा, आईसीसी ने सुनाया ये फैसला, क्या होंगे फाइनल का हिस्सा? 2

जेसन रॉय अंपायर धर्मसेना के फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और उन्होंने जबरदस्त नाराजगी दिखायी जिससे माना जा रहा था कि उन पर फाइनल मैच में खेलने पर पाबंदी भी लगायी जा सकती है लेकिन अपना अपराध स्वीकार करने के बाद रॉय को 30 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना झेलना पड़ा।

जेसन रॉय पर लग सकता था एक मैच का बैन

मैच रेफरी रंजन मधुगुले ने इस व्यवहार के लिए जेसन रॉय को दो डिमेरिट पॉइंट्स दिए, आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर यहां पर रॉय को चार डिमेरिट पॉइंट्स दिए जाते तो उन पर एक मैच का बैन लग सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

CWC19- अंपायर से उलझना जेसन रॉय को पड़ा महंगा, आईसीसी ने सुनाया ये फैसला, क्या होंगे फाइनल का हिस्सा? 3

इस मैच में जेसन रॉय का व्यवहार तो अंपायर के प्रति अच्छा नहीं कहा जा सकता है लेकिन अंपायर धर्मसेना ने जेसन रॉय को जिस तरह से आउट करार दिया वो पूरी तरह से गलत था।

जेसन रॉय को धर्मसेना ने दिया गलत आउट

दरअसल पैट कमिंस की गेंद पर इंग्लैंड की पारी के 20वें ओवर में जेसन रॉय शॉर्ट गेंद को पुल खेलना चाहते थे लेकिन गेंद उनके बल्ले से संपर्क नहीं हुई और विकेटकीपर एलेक्स कैरी तक पहुंची। जोरदार अपील करने पर धर्मसेना ने हिचकते हुए रॉय को आउट दे दिया।

CWC19- अंपायर से उलझना जेसन रॉय को पड़ा महंगा, आईसीसी ने सुनाया ये फैसला, क्या होंगे फाइनल का हिस्सा? 4

इसके बाद जेसन रॉय ने पूरा विश्वास दिखाया कि गेंद उनके बल्ले से नहीं छुई है तो वहीं बॉल ट्रेकिंग में भी अंपायर की गलती उजागर हुई लेकिन एक बार फैसला होने के बाद बदला नहीं जा सकता है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts