"एलिस्टर कुक ने बर्बाद कर दिया मेरा करियर नहीं तो बेन स्टोक्स जैसा आल राउंडर होता" मोईन अली ने पूर्व कप्तान पर लगाया गंभीर आरोप 1
LONDON, ENGLAND - JULY 09: Moeen Ali of England raises his cap as he leaves the field after England win the1st Investec Test match between England and South Africa at Lord's Cricket Ground on July 9, 2017 in London, England. (Photo by Clive Rose/Getty Images)

इंग्लैंड के धाकड़ आलराउंडर मोईन अली ने बीते रात को टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास की घोषणा कर दी है. मोईन अली फिलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं, और टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मोईन ने इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट औऱ हेड कोच सिल्वरवुड को अपने संन्यास के बारे में जानकारी दे दी है. इस खबर को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी पुष्टि कर दी है.

लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं मोईन अली

"एलिस्टर कुक ने बर्बाद कर दिया मेरा करियर नहीं तो बेन स्टोक्स जैसा आल राउंडर होता" मोईन अली ने पूर्व कप्तान पर लगाया गंभीर आरोप 2

मोइन अली ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर फोकस करने औऱ परिवार के संग समय बिताने के चलते टेस्ट क्रिकेट से सन्यांस लेने का फैसला किया है. हालांकि, अपनी रिटायरमेंट के बाद उन्होंने एक बहुत ही बड़ा  चौंकाने वाला खुलासा भी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वो भी बेन स्टोक्स की तरह एक अच्छे ऑलराउंडर बन सकते थे, लेकिन कप्तान एलिस्टर कुक के एक फैसले ने उनका करियर बदल कर रख दिया. और वो टेस्ट क्रिकेट में थोड़ा पीछे रह गए.

एलिस्टर कुक को लेकर किया बड़ा खुलासा

"एलिस्टर कुक ने बर्बाद कर दिया मेरा करियर नहीं तो बेन स्टोक्स जैसा आल राउंडर होता" मोईन अली ने पूर्व कप्तान पर लगाया गंभीर आरोप 3

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

“मुझे याद है जब हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2015 में लॉर्ड्स टेस्ट खेला था और बेन स्टोक्स ने वहां 92 और 101 रनों की पारी खेलने के साथ-साथ 38 रन देकर 3 विकेट लिए थे. मैं उस समय नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर रहा था और वो नंबर 8 पर था. मुझे लगता है कि मैंने बारबाडोस में छठे नंबर पर अपने आखिरी टेस्ट में 60 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद एलिस्टर कुक ने कहा, ‘देखो, मुझे पता है कि तुम अच्छा खेल रहे हो, लेकिन हम चीजों को बदलने जा रहे हैं, क्योंकि हमें लगता है कि स्टोक्स इससे भी अच्छा कर सकते हैं. ये मेरे लिए काफी निराशाजनक था. मैं ये नहीं कहूंगा कि मुझे पता था कि ये सही फैसला था.”

अगर मौके मिले होते तो ज्यादा बेहतर खिलाड़ी बन सकता था

"एलिस्टर कुक ने बर्बाद कर दिया मेरा करियर नहीं तो बेन स्टोक्स जैसा आल राउंडर होता" मोईन अली ने पूर्व कप्तान पर लगाया गंभीर आरोप 4

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान उन्होंने आगे कहा,

“जाहिर तौर पर स्टोक्स एक अद्भुत खिलाड़ी निकला. लेकिन मुझे कभी-कभी लगता है, हो सकता है, अगर मुझे वहां थोड़ा और मौका दिया जाता, तो मैं स्टोक्स जैसा खिलाड़ी हो सकता था. मैं बल्लेबाज़ी ऑर्डर में और ऊपर बल्लेबाजी करना पसंद करता हूँ. अगर मुझे और मौके दिए गए होते तो शायद मैं काफी अच्छा बन सकता था.”

34 वर्षीय इस ऑफ स्पिन ऑलराउंडर ने साल 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. लाल गेंद के इस फॉर्मेट में उन्होंने कुल 64 टेस्ट मैच खेले, जिनमें उनके नाम 28.29 के औसत से 2914 रन हैं, जबकि उन्होंने 36.66 और औसत से 195 विकेट अपने नाम किए हैं.

One reply on ““एलिस्टर कुक ने बर्बाद कर दिया मेरा करियर नहीं तो बेन स्टोक्स जैसा आल राउंडर होता” मोईन अली ने पूर्व कप्तान पर लगाया गंभीर आरोप”

Comments are closed.