धीमी ओवर गति से गेंदबाजी कराने के दोषी पाए जाने पर कप्तान इयोन मोर्गन को किया गया निलंबित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप के प्रबल दावेदार माने जा रहे इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, आईसीसी ने कप्तान ओएन मोर्गन को किया सस्पेंड 

विश्व कप के प्रबल दावेदार माने जा रहे इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, आईसीसी ने कप्तान ओएन मोर्गन को किया सस्पेंड

इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन को धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने पर उनको चौथे एकदिवसीय क्रिकेट मैच से टीम से निलंबित कर दिया गया है. तीन महीनों में इस तरह की दूसरी गतिविधि सामने आने के बाद ये फैसला सुनाया गया. विश्व कप के प्रबल दावेदार माने जा रहे इंग्लैंड के कप्तान और प्रशंसको को तगड़ा झटका लगा है.

धीमी ओवर गति से गेंदबाजी कराने के पाए गए दोषी

इंग्लैंड  ब्रिस्टल में मंगलवार को दो ओवर गति के हिसाब से पीछे रह गया था, इसी तरह मोर्गन को विंडीज के खिलाफ फरवरी के महीने में दोषी पाया गया था. तब उन पर मैच फीसदी  का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था. लेकिन इस तरह की गतिविधि में दोबारा संलिप्त पाएं जाने के बाद उन्हें एक मैच से टीम से निलंबित कर दिया गया है.  ओएन मोर्गन के साथ-साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों के ऊपर भी मैच फीसदी का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

बता दें कि इंग्लैंड ने पाकिस्तान की पारी के दौरान सिर्फ 7 ओवर स्पिन फेंके, और 50 ओवरों को पूरा करने में 4 घंटे से अधिक का समय लगा दिया, जिसके कारण अंपायर ने ये सजा सुनाई.  मोर्गन पर पिछले 12 महीनों में एक ही तरह का दोबारा अपराध होने के कारण उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. हालांकि उन्हें इस बारे में विश्वकप के बारे मे सोचने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि सीरीज से निलंबन और डिमेरिट अंक मेगा इवेंट में नहीं जोड़े जाते हैं. पांच मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड 2-0 से बढ़त बनाए हुए हैं.

इंग्लैंड के बल्‍लेबाजों ने जिस अंदाज में पाक के खिलाफ इस मैच में  लक्ष्‍य का पीछा किया वह क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 से पहले सभी देशों के लिए चेतावनी है. इंग्लिश टीम पिछले चार साल में अपने घर में लक्ष्य का पीछा करते हुए नहीं हारी है, जो विश्वकप से पहले अन्य टीमों के लिए चेतावनी है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

 

Related posts