फखर जमान अब शॉन मार्श की जगह खेलेंगे इंग्लिंश काउंटी 20-20 क्रिकेट लीग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान में हो रही आलोचना के बीच इस विदेशी टीम ने किया फखर जमान को अपनी टीम में शामिल 

पाकिस्तान में हो रही आलोचना के बीच इस विदेशी टीम ने किया फखर जमान को अपनी टीम में शामिल

इंग्लिंश काउंटी 20-20 क्रिकेट लीग टी-20 ब्लास्ट के लिए अब ग्लेमोर्गन ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शॉन मार्श की जगह पाकिस्तानी खिलाड़ी को मौका दिया है. पाकिस्तान के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने टी-20 ब्लास्ट में खेलने के लिए ग्लेमोर्गन के साथ करार किया है. वह ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श की जगह टूर्नामेंट के पहले हाफ में खेलेंगे। 29 वर्षीय बल्लेबाज टीम के लिए आठ मैच खेलेगा.

फखर जमान का इस कारण से हुआ टीम में सिलेक्शन

फखर जमान

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शॉन मार्श चोट के कारण टीम में नहीं जुड़ पाए और इसी कारण से फखर जमान को टीम में चुना गया, वह आस्ट्रेलिया के शॉन मार्श की जगह टूर्नामेंट के पहले हाफ में खेलेंगे. 29 वर्षीय बल्लेबाज इंग्लिश काउंटी की टी-20 टीम के लिए 8 मैच खेलेंगे.

इसमें खुद के चुनाव के बाद फखर जमान ने कहा कि,

“मैं ग्लेमोर्गन से जुड़कर रोमांचित हूं और कार्डिफ में खेलने के लिए उत्साहित हूं. मेरी यहां 2017 में हुए चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से जुड़ी कुछ अच्छी यादें हैं और मैं नई यादें बनाने की कोशिश करुंगा.”

मार्क वॉलेस ने चुनाव के बाद कही यह बात ऐसा रहा जमान का करियर

पाकिस्तान में हो रही आलोचना के बीच इस विदेशी टीम ने किया फखर जमान को अपनी टीम में शामिल 1

29 वर्षीय फखर क्रिकेट से पहले पाकिस्तानी आर्मी में भी काम कर चुके है बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक 30 टी 20 मैच खेले है और उसमे 25 के औसत से 748 रन बनाए है. इसके साथ ही उन्होंने 44 एकदिवसीय मैच खेले है जिसमे 45.7 के औसत से 1828 रन बनाए है. इसके अलावा उन्होंने फखर ने अबतक 89 टी-20 मैच खेले उन्होंने इस प्रारूप में 28 की औसत से 2,300 रन जड़े हैं।

ग्लेमोर्गन क्रिकेट के निदेशक मार्क वॉलेस ने कहा,

“टूर्नामेंट की शुरुआत में शॉन मार्श को खोना दुखद है, लेकिन फखर का टीम से जुड़ना क्लब के लिए अच्छी खबर है. वह एक शानदार क्रिकेट खिलाड़ी हैं और दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक है. उन्होंने बड़े मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है.”

 

 

Related posts