///

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया 1 अगस्त से शुरू होगी इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसका असर क्रिकेट जगत पर भी पड़ रहा है. लंबे समय से क्रिकेट बंद ही चल रहा है. हालाँकि उसे दोबारा शुरू करने का प्रयास अब शुरू हो गया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के साथ ही अब इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप को भी 1 अगस्त से शुरू करने का फैसला किया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा 1 अगस्त से खेला जायेगा इंग्लिश काउंटी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया 1 अगस्त से शुरू होगी इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप 1

अभी भी इंग्लैंड कोरोना वायरस से लड़ता हुआ नजर आ रहा है. लेकिन उसके साथ ही उन्होंने खेल को दोबारा शुरू करने का फैसला किया है. वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम के साथ इंग्लैंड की जल्द ही सीरीज खेलने वाली है. 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी. जबकि पाकिस्तान की टीम भी अब इंग्लैंड पहुँच गयी है. इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला करते हुए इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप को भी शुरू करने का फैसला किया. ईसीबी ने इसे 1 अगस्त से शुरू करने की घोषणा किया है. ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि

” यह हमारे खेल के लिए अहम कदम है कि हम हमारे पुरुषों के घरेलू सीजन को एक अगस्त से शुरू करने को तैयार हैं. इस कदम का काउंटी क्रिकेट से जुड़ा हर शख्स स्वागत करेगा.”

इंग्लिश काउंटी को लेकर तैयारी कर रही है इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया 1 अगस्त से शुरू होगी इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप 2

जिस तरह से कोरोना वायरस के कारण इंग्लैंड में मौते हुई है. अब उससे आगे बढ़ने के बारें में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड सोच रहा है. काउंटी क्रिकेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को भी 1 जुलाई से अभ्यास करने की अनुमति मिल जाएगी. सभी के सुरक्षा को लेकर भी अहम तैयारी चल रही है. जिसको लेकर ही ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि

” इसके लिए 18 प्रथम श्रेणी काउंटी टीमों, प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन और ईसीबी के बीच चर्चा की गई है. यह बात बताना जरूरी है कि सभी चचार् में हमारे खिलाड़ियों, स्टाफ और अधिकारियों की सुरक्षा प्राथमिकता रही है. सरकार के निमयों के हिसाब से हम अपनी रणनीति और तैयारियां शुरू करेंगे.”

बड़े स्तर पर क्रिकेट को शुरू कर रहा है ईसीबी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया 1 अगस्त से शुरू होगी इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप 3

मार्च में जब क्रिकेट रुका था. उस समय किसी को भी उम्मीद नहीं थी की इस साल दोबारा खेल शुरू हो पायेगा. लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसे संभव करके दिखाने का फैसला कर लिया है. 8 जुलाई से जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम मैदान पर उतरेगी तो उनकी कोशिश कुछ ऐसा ही करने को लेकर होगी. अन्य क्रिकेट बोर्ड की भी नजरें इसी सीरीज पर लगी हैं.