श्रीलंका के खिलाफ़ सीरीज़ से पहले इंग्लैंड के लिए बुरी ख़बर, कोरोना पॉज़िटिव निकला ये खिलाड़ी 1

14 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ़ शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड की टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है. लेकिन सीरीज़ से ठीक पहले हंबनटोटा एयरपोर्ट से इंग्लिश टीम मैनेजमेंट के लिए एक बुरी ख़बर भी आई है. इस ख़बर के बाद एक महत्वपूर्ण सीरीज़ के लिहाज़ से अब इंग्लिश टीम के लिए मुसीबतें खड़ी हो सकती हैं.

दरअसल इंग्लिश टीम के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. जिसके बाद उनके सेल्फ़ आईसोलेशन के निर्देश दे दिए गए हैं. मोईन श्रीलंका के खिलाफ़ 2 टेस्ट की सीरीज़ में इंग्लिश टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हैं.

14 तारीख से खेली जानी है इंग्लैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज़

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरे पर 2 टेस्ट मैच खेलने हैं. इस सीरीज़ की शुरुआत 14 जनवरी को पहले टेस्ट से होगी. सीरीज़ के दोनों ही मैच गॉल के गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे. इसी सिलसिले में इंग्लिश टीम श्रीलंका पहुंच चुकी  है.

इस वक़्त श्रीलंकाई  टीम अपने दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर है. दक्षिण अफ़्रीका के बाद श्रीलंकाई टीम को इंग्लैंड के खिलाफ़ इसी घरेलू टेस्ट सीरीज़ में खेलना है. लेकिन सीरीज़ से ठीक पहले इंग्लैंड के कैंप में चिंता का माहौल बना हुआ है.

कोविड पॉज़िटिव पाए गए स्टार ऑलराउंडर मोईन अली

श्रीलंका के खिलाफ़ सीरीज़ से पहले इंग्लैंड के लिए बुरी ख़बर, कोरोना पॉज़िटिव निकला ये खिलाड़ी 2

रविवार 3 जनवरी को हंबनटोटा एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली की कोरोना जाँच की गई. जाँच के जब नतीजे सामने आए इंग्लैंड कैंप के लिए एक बुरी ख़बर भी साथ में आई. दरअसल कोरोना जाँच में पता चला कि मोईन अली कोविड-19 पॉज़िटिव हैं.

इसके बाद उनको 10 दिन के लिए सेल्फ़ आईसोलेशन में रहना होगा. ये फ़ैसला 14 जनवरी से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज़ को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इसके अलावा कयास  ये भी लगाए जा रहे हैं  कि मोईन अली को पहले टेस्ट से बाहर बैठना पड़ सकता है.

श्रीलंका सरकार के क्वारंटाइन निर्देशों का करेंगे पालन – ईसीबी

श्रीलंका के खिलाफ़ सीरीज़ से पहले इंग्लैंड के लिए बुरी ख़बर, कोरोना पॉज़िटिव निकला ये खिलाड़ी 3

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ़ से इस मसले को लेकर एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि,

“रविवार 3 जनवरी को हंबनटोटा एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद हुए पीसीआर टेस्ट्स के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ये पुष्टि करता है कि स्टार ऑलराउंडर मोईन अली कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए हैं.

इसके बाद अब अली को 10 दिन के सेल्फ़-आईसोलेशन पीरियड से गुज़रना होगा. ये फ़ैसला श्रीलंका सरकार द्वारा निर्धारित क्वारंटाइन प्रोटोकॉल्स के तहत लिया गया है.”