आईपीएल में 5 इंग्लिश खिलाड़ियों को नहीं मिला खेलने का मौका

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

इंग्लैंड के इन 5 क्रिकेटर्स ने कभी नहीं खेला आईपीएल, मगर खेलते तो होते सबसे महंगे 

इंग्लैंड के इन 5 क्रिकेटर्स ने कभी नहीं खेला आईपीएल, मगर खेलते तो होते सबसे महंगे
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग दुनियाभर के खिलाड़ियों के लिए आकर्षण का केंद्र है. देश के अलावा विदेशों के खिलाड़ी भी आईपीएल में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश और भी कई देशों के खिलाड़ी आईपीएल में शुरुआत से ही अपने जलवे दिखा रहे हैं.

भारत के खिलाड़ियों की बात करें तो, तमाम खिलाड़ियों ने तो आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम का कॉल अप हासिल किया है. इसमें जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या जैसे बड़े-बड़े नाम शामिल हैं. देशीय खिलाड़ियों के अलावा देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा रहा है.

तो वहीं इंग्लैंड के भी कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपना जलवा दिखाया है. लेकिन कुछ इंग्लिश खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हे आईपीएल खेलने का मौका ही नहीं मिला, मगर मौका मिलता तो वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे. तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं उन 5 इंग्लिश खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अगर आईपीएल खेला होता तो किया होता अच्छा प्रदर्शन.

    ये 5 इंग्लिश खिलाड़ी कर सकते थे आईपीएल में तूफानी प्रदर्शन

1- इयान बेल

आईपीएल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज इयान बेल ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत 2004 में की थी. इयान ने टेस्ट क्रिकेट के पहले मैच में ही अर्धशतकीय पारी खेलकर हर किसी का ध्यान आकर्षित किया था. इयान उन बल्लेबाजों में से रहे जिन्हे आउट करना गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल रहा.

इयान के घरेलू टी20 आंकड़े वाकई काबिल-ए-तारीफ हैं. उन्होंने 100 पारियों में 31.23 के औसत से और 124.72 के स्ट्राइक-रेट से 2749 रन बनाए. लेकिन इयान को ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने का मौके नहीं मिल सके. उन्होंने 2006 में टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया और 8 मैचों में 115.33 की स्ट्राइक रेट के साथ 188 रन बनाए.

यदि बल्लेबाज के घरेलू टी20 आंकड़ों पर गौर किया जाए, तो ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि बेल को यदि आईपीएल में खेलने का मौका मिलता, तो वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे. आपको बता दें, मौजूदा वक्त में इयान काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts