इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENGvsAFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

ENGvsAFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप 2019 का 24वां लीग मैच आज 18 जून मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड की टीम ने 150 रन के अंतर से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने पॉइंट्स टेबल पर 2 महत्वपूर्ण अंक अर्जित कर लिए है. इंग्लैंड की यह टूर्नामेंट में चौथी जीत थी. वहीं अफगानिस्तान टीम को इस टूर्नामेंट में लगातार पांचवी हार मिली है.

इंग्लैंड ने खड़ा किया 398 रन का विशाल स्कोर

ENGvsAFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 1

इस मैच का टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम का पहला विकेट 44 रन के स्कोर पर जिमस विन्स (26 रन) के रूप में गिरा, लेकिन इसके बाद दूसरे विकेट के लिए जो रूट और जॉनी बैरेस्टो ने 120 रन की शानदार साझेदारी की थी.

जॉनी बैरेस्टो के आउट होने के बाद कप्तान इयान मॉर्गन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से प्रशंसकों का जमकर मनोरंजन किया और तीसरे विकेट के लिए जो रूट के साथ 189 रन की एक बड़ी साझेदारी कर डाली.

बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाने में कामयाब हो गई.

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 71 गेंदों पर 148 रन की पारी कप्तान इयान मॉर्गन ने खेली. वहीं टीम के लिए 99 गेंदों पर 90 रन जॉनी बैरेस्टो ने बनाए. जो रूट ने भी टीम के लिए 82 गेंदों पर 88 रन का योगदान दिया. अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नैब और दौलत जादरान ने 3-3 विकेट हासिल किये.

अफगानिस्तान बना पाई मात्र 247 रन

ENGvsAFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरूआत खराब रही, ओपनर बल्लेबाज नूर अली जादरान शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे.

अफगानिस्तान की टीम ने अपने शुरूआती 3 विकेट 104 रन तक गंवा दिए थे, लेकिन चौथे विकेट के लिए अशगर अफगान और हसमतउल्लाह शाहीदी ने 94 रन की एक अच्छी साझेदारी की, लेकिन यह साझेदारी जरुरी रन-रेट के मुताबिक नहीं हो पाई. इंग्लैंड के 398 रनों के जवाब में अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 247 रन ही बना पाई.

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 100 गेंदों पर 76 रन की पारी हसमतउल्लाह शाहीदी ने खेली. वहीं टीम के लिए रहमत शाह ने भी 74 गेंदों पर 46 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए आदिल रशिद और जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3-3 विकेट हासिल किये.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

ENGvsAFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 3

ENGvsAFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 4

 

Related posts