ग्रिफिथ ने बताया आखिर क्यों है उन्हें मिशेल स्टार्क व पैट कमिंस की फिटनेस की चिंता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENGvsAUS: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की फिटनेस पर खुलकर बोले कोच 

ENGvsAUS: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की फिटनेस पर खुलकर बोले कोच

5 बार आईसीसी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत चुकी ऑस्टेलिया इस बार भी टूर्नामेंट जीतने की मजबूत दावेदार है। इस वक्त 10 अंकों के साथ यह टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस की फिटनेस पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी फॉर्म में हैं और अपनी टीम के लिए लगातार विकेट्स झटक रहे हैं।

ENGvsAUS: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की फिटनेस पर खुलकर बोले कोच 1

ENGvsAUS: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की फिटनेस पर खुलकर बोले कोच 2
मिचेल और कमिंस इंग्लैंड के साथ होने वाले अपने अगले मुकाबले की तैयारियों में जुटे हए हैं। वह टीम को इंग्लिश बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं। तेज गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ को इन दोनों ही तेज गेंदबाजों से काफी उम्मीद कर रहे हैं और उन्हें भरोसा है कि वह उन्हें निराश नहीं करेंगे।

तेज गेंदबाजी कोच को सता रही यह चिंता

सहायक कर्मचारी नौ दिनों में चार मैचों के लिए किए गए सफर के दौरान चोट के जोखिम के बारे में चिंतित थे। जिसमें लगभग 700 किलोमीटर की यात्रा शामिल थी। ग्रिफिथ ने कहा,

“वह दोनों वास्तव में अच्छी तरह से अपने शरीर का संतुलित करते हैं और खुद को वास्तव में अच्छी तरह से संभालने की प्रतिभा रखते हैं। यह दोनों खिलाड़ी आराम नहीं करना चाहते। हालांकि “हम स्पष्ट रूप से चीजों पर नजर रखेंगे, लेकिन हम उस कठिन दौर से गुजरे हैं जहां हमने नौ दिनों में चार मैच खेले थे।
अब हमें एक अच्छा सहायक कर्मचारी मिला है जो लोगों की शारीरिक रूप से देखभाल करता है और उन्हें हर खेल के लिए तैयार करता है। अब हम उम्मीद करते हैं कि हमें उन्हें आऱाम देने की चिंता नहीं करनी होगी।”

मिचेल-कमिंस का टूर्नामेंट में अब तक का सफर

ENGvsAUS: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की फिटनेस पर खुलकर बोले कोच 3

मिचेल ने इस वर्ल्ड कप खेले अपने छह मैचों में 15 विकेट झटके हैं और गेंदबाजी चार्ट में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर के बाद दूसरे स्थान पर हैं। जबकि तेज गेंदबाज कमिंस ने 11 विकेट हासिल किए हैं।

“जाहिर है कि लॉर्ड्स का विकेट हमारे लिए नया विकेट है, तो लॉर्ड्स हमारे लिए कुछ नई चुनौतियां पैदा करेगा। हम परिस्थितियों पर एक को मद्देनजर रखकर यह तय करेंगे की हमें कैसे गेंदबाजी करनी है। हम इस वक्त बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। हम गेंद को जल्दी स्विंग कर रहे हैं और हम इंग्लैंड के खिलाफ भी बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।”

25 जून को इंग्लैंड से भिडेगी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया 10 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर काबिज है। सही मायने में इस टूम ने लगभग-लगभग सेमीफाइनल में जगह बना ही ली है। बात करें इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन की तो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 17 छक्के जड़े थे लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उनका बल्ला खामोश रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले इंग्लैंड के अगले मैच में मोर्गन का बल्ला चलने की पूरी उम्मीद है। इसपर ग्रिफिथ ने कहा-

ENGvsAUS: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की फिटनेस पर खुलकर बोले कोच 4

मोर्गन बेहद गतिशील हैं,” “लेकिन हमने अभ्यास मैच में उनके खिलाफ अच्छा खेला। हालांकि उस दौरान उनकी टीम के सभी खिलाड़ी मौजूद नहीं थे।और जब हम अच्छी तरह से अच्छी गेंदबाजी करते हैं अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो उम्मीद है कि यह काफी अच्छा है एक टीम की तरह।

Related posts