बांग्लादेश से हार के बाद बटलर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- लंबे वक्त बाद हमने किया इतना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENGvsBAN: बांग्लादेश से हार के बाद बटलर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- लंबे वक्त बाद हमने किया इतना खराब प्रदर्शन 

ENGvsBAN: बांग्लादेश से हार के बाद बटलर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- लंबे वक्त बाद हमने किया इतना खराब प्रदर्शन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में मेजबान इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के मैच में इंग्लैंड उलटफेट का शिकार हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने इंग्लैंड को 233 रनों का आसान लक्ष्य दिया था। उस वक्त पूरी तरह से इंग्लैंड का पड़ला भारी था क्योंकि इंग्लैंड की टीम में काबिलियत है कि वह इस लक्ष्य को बड़ी ही आसानी से चेज कर सकती थी।

ENGvsBAN: बांग्लादेश से हार के बाद बटलर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- लंबे वक्त बाद हमने किया इतना खराब प्रदर्शन 1

लेकिन उलटफेर की शिकार हुई इंग्लैंड की टीम धड़ाधड़ विकेट्स खोते हुए मात्र 212 रनों पर ही सिमट गई। और श्रीलंका ने 20 रनों से जीत दर्ज कर ली।

इंग्लैंड की हार पर बोले बटलर

इस मैच में इंग्लैंड के टॉप बैट्समैन का विकेट जल्दी-जल्दी गिरने से टीम दबाव में आ गई। इस हार के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने हार का कारण खुद को मानते हुए कहा कि हमने श्रीलंका के खिलाफ बेहद “खराब बल्लेबाजी” की जो इस मैच में उनकी बुरी हार का कारण थी। इंग्लैंड के बल्लेबाजोंथ में तेजी की कमी साफ झलक रही थी। तभी वह 233 के मामूली लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहे।

इस हार पर बटलर ने कहा- “हमने बल्ले से खराब खेला। मुझे लगता है कि हमारे पास ऊर्जा की कमी है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम चौके और छक्के नहीं मार पाते हैं। बल्कि इसका मतलब है कि गेंदबाजों पर दबाव डालना। “शुरुआती विकेट टीम को वापस सेट कर सकते हैं, जैसा कि हमने श्रीलंका के लिए किया था जब हमने शुरुआती विकेट लिए थे, लेकिन मानसिकता के संदर्भ में हम अपने सर्वश्रेष्ठ में नहीं थे। मुझे लगा कि हम थोड़ा निष्क्रिय थे। हम उस फॉर्म में नहीं थे जैसा टूर्नामेंट के बाकी मैचों में रहे हैं। ”

ENGvsBAN: बांग्लादेश से हार के बाद बटलर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- लंबे वक्त बाद हमने किया इतना खराब प्रदर्शन 2

हालांकि हैमस्ट्रिंग के कारण इंग्लैंड जेसन रॉय को याद नहीं कर रहा था, लेकिन बटलर ने तेजी से रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज की अनुपस्थिति को हार का कारण बताने से इंकार कर दिया। “हम एक टीम के रूप में सही दृष्टिकोण और तीव्रता नहीं रखते थे। जाहिर है, जेसन एक ऐसा व्यक्ति है जिसके पास स्वाभाविक रूप से अच्छा खेलने की ताकत है, लेकिन एक से ग्यारह तक हम इसे एक पक्ष के रूप में कर सकते हैं। ”

जोस बटलर ने की लसिथ मलिंग की तारीफ

लसिथ मलिंगा श्रीलंका के एक दिग्गज गेंदबाज हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए मात्र 43 रन देकर 4 विकेट झटके। इस पर जोस बटलर ने कहा कि “इस बात में दोराह नहीं है कि मलिंग कुशल गेंदबाज है। वह हमेशा अपनी रिलीज के साथ खेलते हैं और यह आमतौर पर बहुत करीब होने वाला है अगर वह बल्लेबाज के पैड्स पर हमला करते हैं। हमने उसे उतनी अच्छी तरह से काउंटर नहीं किया जितना हम कर सकते थे।”

ENGvsBAN: बांग्लादेश से हार के बाद बटलर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- लंबे वक्त बाद हमने किया इतना खराब प्रदर्शन 3

अपनी सारी निराशा के लिए, बटलर इस बात पर अड़े रहे कि इंग्लैंड का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स में मंगलवार को होगा। “वह मुकाबला काफी बड़ा है। बटलर ने टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि यह नुकसान कुछ दिनों के लिए होगा, लेकिन हम अगले गेम के लिए तैयार और एक्साइटेड हैं।

Related posts