लसिथ मलिंगा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान टीम को हराकर श्रीलंका ने सभी को चौका दिया है। इस हार के साथ जहां एक तरफ इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में दूसरी हार दर्ज की तो वहीं श्रीलंका ने दूसरी जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में खुद को पांचवे नंबर पर पहुंचा दिया है। इस मैच में लसिथ मलिंगा ने मैच विनर की भूमिका निभाई। उन्होंने इंग्लैंड के 4 अहम विकेट चटकाकर इंग्लिश टीम की कमर तोड़ दी।

ENGvsBAN: लसिथ मलिंगा ने किया खुलासा, किस रणनीति के तहत एक-एक कर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन 1

मलिंगा ने किया इंग्लैंड के खिलाफ रणनीति का खुलासा

इंग्लैंड को हराने के बाद लसिथ मलिंगा ने उस रणनीति का खुलासा किया जिससे उन्होंने इंग्लैंड की टीम को हार का स्वाद चखाया है। मलिंगा के अनुसार इस मैच में टीम के गेंदबाजों ने जीत में अहम भूमिका निभाई है। मलिंगा ने कहा-

ENGvsBAN: लसिथ मलिंगा ने किया खुलासा, किस रणनीति के तहत एक-एक कर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन 2

उनकी टीम के गेंदबाजों ने योजना के अनुसार गेंदबाजी की, जिसके कारण वे मैच जीतने में कामयाब रहे। यह जीत मेजबान इंग्‍लैंड के लिए बड़ा झटका साबित हुई है। इयोन मोर्गन की टीम के अब छह मैचों के बाद आठ अंक हैं। टीम ने श्रीलंका और पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

लसिथ मलिंगा ने तोड़ दी इंग्लैंड की कमर

ENGvsBAN: लसिथ मलिंगा ने किया खुलासा, किस रणनीति के तहत एक-एक कर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन 3

श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को उलटफेर का शिकार बनाया। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक नाबाद 82 रन बनाए, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। श्रीलंका की ओर से मलिंगा ने दमदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए। इसके लिए उन्हें ‘मैच ऑफ द मैच’ चुना गया।
मैच के बाद मलिंगा ने कहा,

‘हम जानते हैं कि स्टोक्स कितने अच्छे हैं। हम जानते हैं कि वह कितनी तेजी से गेंद को हिट करते हैं, लेकिन हमने मूल बातों का ध्यान रखा और सटीक गेंद डालते रहे, जिसके कारण हमें जीत मिली।साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘हमने अपनी योजना के मुताबिक गेंद करते हुए लाइन-लेंथ बनाए रखी। हमने धीमी गेंद और बाउंसर का भी इस्तेमाल किया। हमारा अब आत्मविश्वास बढ़ा है, क्योंकि हम जानते हैं कि इंग्लैंड की टीम कितनी अच्छी है।’