विराट की इस गलती के कारण दूसरे टेस्ट में भारत को करना पड़ा पारी व 159 रन से हार का सामना
Connect with us

क्रिकेट

ENGvsIND : विराट की इस छोटी सी गलती के कारण दूसरे टेस्ट में भारत को करना पड़ा पारी व 159 रन से हार का सामना

भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया. भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया यह टेस्ट मैच काफी आसानी से इंग्लैंड की टीम ने पारी व 159 रन से जीत लिया है.  इंग्लैंड की टीम ने इस मैच को जीतने के साथ ही सीरीज में 2-0 की बढ़त भी बना ली है.

भारत को मिली पारी व 159 रन की हार 

इस मैच का टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम मात्र 107 रन पर आल आउट हो गई थी. भारत के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा 29 रन रविचंद्रन अश्विन ने बनाये थे.

वही इंग्लैंड ने इस लक्ष्य के जवाब में अपनी पहली पारी में क्रिस वोक्स के शानदार 137 रन के नाबाद शतक के दम पर 396/7 रन पर अपनी पारी घोषित की थी.

इंग्लैंड को भारत की पहली पारी के आधार पर 289 रन की एक विशाल बढ़त हासिल हुई थी.  भारत के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये और भारतीय टीम दूसरी पारी में भी मात्र 130 रन पर ही आउट हो गई थी. भारत के लिए दूसरी पारी में भी सबसे ज्यादा 33 रनों की पारी रविचंद्रन अश्विन ने खेली.

विराट की एक गलती बनी शर्मनाक हार का कारण

इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहली पारी में जहां भारत के 5 विकेट हासिल किये. वही उन्होंने भारत की दूसरी पारी के कुल 4 विकेट हासिल किये है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में तीसरा तेज गेंदबाज नहीं खिलाया और यही भारतीय टीम की हार का एक प्रमुख कारण बना है.

यहाँ देखे मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

credit cricbuzz

 

credit cricbuzz

 

credit cricbuzz

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See