भारत के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे स्टोइनिस ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया कोहली का भी दिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

भारत के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे स्टोइनिस ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया कोहली का भी दिल 

भारत के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे स्टोइनिस ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया कोहली का भी दिल

मार्कस स्टोइनिस ने अपने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कैरियर का आगाज दो साल पहले किया था, लेकिन उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का मौक़ा कम ही मिल पाया. उन्होने, गुरुवार को भारत के खिलाफ इंदौर में हुए एकदिवसीय मैच में एक ही हफ्ते के अंदर पहली बार तीन अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे.

स्टोइनिस को भारत ऑस्ट्रेलिया टीम में तेज गेंदबाज आल राउंडर की भूमिका निभाने के लिए लाया गया है. यदि उनका प्रदर्शन सही नही होगा तो उन्हें इस दौरे के बाद हटा दिया जाएगा, लेकिन स्टोइनिस को इस बात से कोई फर्क नही पड़ता. वह दबाव में प्रदर्शन करके खुश हैं. उन्होने चौथे मैच से पहले पत्रकार वार्ता में ये अपनी खुशी जताते हुए ये बातें कही.

अभी मै सीख रहा हूँ, स्टोइनिस-

“मैं दबाव का आनंद ले रहा हूं,” स्टोनिस ने मंगलवार को (26 सितंबर) बेंगलुरु में भारत के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच से दो दिन पहले कहा.

उन्होंने कहा, “मैं अवसरों का आनंद ले रहा हूं, और मैं उन्हें और अधिक देख रहा हूं … मेरे पास अब और अधिक अवसर हैं. जाहिर है मैं अब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में युवा हूं, इस लिए मै अभी केवल यही सोच रहा हूँ कि मै इस समय कहाँ हूँ.”

उन्होंने कहा,”मुझे पता है कि इस समय हम दबाव में हैं. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आप दबाव को किस रूप में लेते हैं. अगर आप चुनौती के रूप में लेते हैं तो आप पार पा सकते हैं. “

स्टोइनिस ने कहा, अभी मै पूरी तरह से परिपक्व नही हुआ हूँ-

ईडन गार्डन में मार्कस स्टोइनिस के ऊपर बल्लेबाजी का भार आ गया था, लेकिन वह उस भार को संभाल नही सके और जल्द आउट हो गये. इस पर स्टोइनिस ने कहा, “मैं अभी भी ऐसे हालात के लिए काफी नया हूं [निचलेक्रम के साथ बल्लेबाजी] क्योंकि मुझे राज्य क्रिकेट में अधिक बल्लेबाजी करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि, मैं खेलना चाहता हूं और मै सीखना चाहता हूँ.”

मै ज्यादा से ज्यादा संवाद स्थापित करने की कोशिश कर रहा हूँ-

मैं शुरू से ही एक गेम जीतने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, लेकिन अंत तक वहां रहने की कोशिश कर रहा हूं, इस खेल को जितना गहरा संभव है, कोशिश कर रहा हूं और अपने साथी के साथ संवाद करने की कोशिश कर रहा हूं और इसे यथासंभव सरलतापूर्वक करने की कोशिश कर रहा हूँ.

Related posts

प्रातिक्रिया दे