मोहाली में 3 बार मैदान में घुसे दर्शक, सुरक्षा में क्यों हो रही लापरवाही?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA: मोहाली में 3 बार मैदान में घुसे दर्शक, सुरक्षा में साफ़ दिखी खामी 

IND vs SA: मोहाली में 3 बार मैदान में घुसे दर्शक, सुरक्षा में साफ़ दिखी खामी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाये और भारतीय टीम ने 19वें ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रनों की पारी खेली। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

मैदान से घुसे दर्शक

IND vs SA: मोहाली में 3 बार मैदान में घुसे दर्शक, सुरक्षा में साफ़ दिखी खामी 1

भारत में मैच के दौरान मैदान में दर्शकों का घुसना आम हो गया है। आईपीएल से लेकर घरेलू और इंटरनेशनल मैच में कई बार मैदान में दर्शक घुसते हैं। दूसरे टी-20 मैच के दौरान ऐसा एक या दो नहीं बल्कि तीन बार हुआ।

पहली बार दक्षिण अफ्रीका की पारी समाप्त होने के बाद दर्शक मैदान से घुस गया। इस समय भारतीय खिलाड़ी मैदान छोड़कर बाहर आ रहे थे। उसने सुरक्षा कर्मियों को काफी दौड़ाया लेकिन बाद में दबोचा गया।

कोई पहला मौका नहीं है

IND vs SA: मोहाली में 3 बार मैदान में घुसे दर्शक, सुरक्षा में साफ़ दिखी खामी 2

भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान भी दर्शकों ने मैदान में आकर खिलाड़ियों से मिलने की कोशिश की। शिखर धवन के आउट होने के बाद 14वें ओवर में ऋषभ पन्त कप्तान विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे।

इसके बाद मैच खत्म होने से ठीक पहले भी दर्शक मैदान के अंदर घुसा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप से पहले हुई सीरीज में भी दर्शक कई बार मैदान में घुसे थे और उनका घुसना लगातार चल रहा है।

कहाँ हो रही चूक?

IND vs SA: मोहाली में 3 बार मैदान में घुसे दर्शक, सुरक्षा में साफ़ दिखी खामी 3

मैदान के चारों तरफ सुरक्षा में काफी पुलिसकर्मी मौजूद होते हैं लेकिन इसके बावजूद दर्शक बार- बार मैदान में घुस रहे हैं। कुछ साल पहले तक यह गिने चुने मामलों में होता था लेकिन अब आम बात हो गयी है।

ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। अगर दर्शक खिलाड़ी के पास आने के बाद उन्हें कोई नुकसान पहुँचता है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। अभी सवाल बना हुआ है लेकिन इसका कोई जवाब नहीं देता। सीरीज में भी बैंगलोर, विशाखापत्तनम, पुणे और रांची में मुकाबले होने बाकि हैं।

Related posts

Comments are closed.