CWC FINAL: इयोन मॉर्गन ने पिच को लेकर जताई संभावना, बताया कैसी होगी पिच?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC FINAL: इयोन मॉर्गन ने पिच को लेकर जताई संभावना, बताया कैसी होगी पिच? 

CWC FINAL: इयोन मॉर्गन ने पिच को लेकर जताई संभावना, बताया कैसी होगी पिच?

आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जायेगा। इयोन मॉर्गन की इंग्लैंड टीम पर एक समय टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। न्यूजीलैंड को भी अंतिम तीन लीग मैचों में हार मिली थी।

बड़ा स्कोर मुश्किल

CWC FINAL: इयोन मॉर्गन ने पिच को लेकर जताई संभावना, बताया कैसी होगी पिच? 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से एक दिन पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन का मानना है कि इस मुकाबले में शायद बड़ा स्कोर देखने को न मिले। इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में लगातार बड़े स्कोर बनाये हैं। कप्तान मॉर्गन ने मैच पर कहा

“कभी भी एक उच्च स्कोरिंग मैदान नहीं है, तो मैं कहूंगा कि कल एक उच्च स्कोरिंग खेल नहीं होगा। मुझे लगता है कि यह थोड़ी लड़ाई होगी।”

टूर्नामेंट में नहीं बने बड़े स्कोर

CWC FINAL: इयोन मॉर्गन ने पिच को लेकर जताई संभावना, बताया कैसी होगी पिच? 2

विश्व कप शुरू होने से पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि पारी में 500 से ज्यादा का स्कोर बनेगा। हालाँकि, किसी भी मैच में 400 रन भी नहीं बना। इंग्लैंड ने ही अफगानिस्तान के खिलाफ 398 रन बनाये थे। इयोन मॉर्गन ने आगे कहा

“सामान्य तौर पर, स्कोर पिछले दो या तीन वर्षों के मुकाबले काफी कम रहे हैं। उसको समायोजित करना कठिन काम रहा है लेकिन न्यूजीलैंड ने शानदार ढंग से संभाला है।”

लॉर्ड्स में मुश्किल पिच

CWC FINAL: इयोन मॉर्गन ने पिच को लेकर जताई संभावना, बताया कैसी होगी पिच? 3

लॉर्ड्स के मैदान पर इस टूर्नामेंट के दौरान बड़ा स्कोर नहीं बने हैं। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के मैच में 300 से ज्यादा रन बना था वहीं बांग्लादेश के खिलाफ भी पाकिस्तान ने 300+ का स्कोर बनाया था। इसके अलावा किसी मैच में स्कोर 300 तक नहीं गया।

इस मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ने एक- एक मैच खेला है। दोनों के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया थे और और दोनों को हार का सामना करना पड़ा। इस लॉर्ड्स के मैदान पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काफी घातक साबित हुए हैं और इंग्लैंड को ट्रेंट बोल्ट से बचकर रहना पड़ेगा।

Related posts