इयान मॉर्गन विश्व कप जिताने बाद छोड़ सकते है कप्तानी पद इस खिलाडी के नाम पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इयान मॉर्गन इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने के बाद छोड़ सकते हैं कप्तान, ये खिलाड़ी हो सकता है नया कप्तान 

इयान मॉर्गन इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने के बाद छोड़ सकते हैं कप्तान, ये खिलाड़ी हो सकता है नया कप्तान

जिस प्रकार भारत को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले कपिल देव भारत के इतिहास में  अपना नाम लिखा चुके है ठीक उसी प्रकार इयान मॉर्गन का नाम अब इंग्लैंड की क्रिकेट इतिहास में दर्ज़ होगा. सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आ रही है कि  विश्व कप इतिहास में  पहली बार इंग्लैंड को विजेता बनाने वलए इयान मॉर्गन अब जल्द ही कप्तानी छोड़ सकते है. उनकी जगह यह खिलाडी इंग्लैंड टीम की कप्तानी संभाल सकता है.

इस कारण से इयान मॉर्गन छोड़ सकते हैं कप्तानी

इयान मॉर्गन

वर्ष 2015  में  इंग्लैंड की स्थिति बहुत खराब थी ऐसे समय में खुद टीम के डायरेक्टर स्ट्रॉस ने इयान मॉर्गन को कप्तानी सौपीं और मॉर्गन ने 2019  में  अपनी कप्तानी को साबित भी किया और इसी के साथ उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट में  एक इतिहास रचा.

अब खुद  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने ऐसा बयान दिया है, जिससे ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इंग्लैंड का कप्तान बदल सकता है. और उनकी जगह ले सकते हैं जोस बटलर.

इयान मॉर्गन के लिए स्ट्रॉस ने कही यह बात 

स्ट्रॉस ने जोस बटलर की तारीफ करते हुए कहा कि

“उनके अंदर कप्तानी के सभी गुण हैं. बटलर इंग्लैंड की टीम के उपकप्तान हैं और उनके अंदर क्रिकेट की काफी समझ है. वो टीम को अच्छे से लीड कर सकते हैं.”

मॉर्गन और बटलर का विश्व कप प्रदर्शन

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के वर्ल्ड चैंपियन बनने के पीछे उसके कप्तान इयान  मॉर्गन का बहुत बड़ा हाथ रहा. उनकी आक्रामक कप्तानी और स्पष्ट सोच ने इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता होने का गौरव दिया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी मैच में  बटलर ने 60  गेंदों पर 59 रन बनाये वो भी 98 के औसत से इस पारी में  6 चौके भी शामिल है. वो इंग्लैंड के विकेट कीपर भी हैं शायद इसीलिए स्ट्रॉस ने उनके नाम की अपील की है. अपने सेमीफाइनल मुकाबले में   मॉर्गन ने 39  गेंदों पर 45  रन बनाये.

Related posts