ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अभ्यास मैच में नहीं खेलेगे इयोन मॉर्गन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन की चोट पर आई अपडेट, जाने क्या होंगे विश्व कप का हिस्सा 

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन की चोट पर आई अपडेट, जाने क्या होंगे विश्व कप का हिस्सा

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के शुरू होने में अभी भी पांच दिन का समय शेष हैं, लेकिन वर्ल्ड कप का आगाज होने से पहले मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन की उंगली में एक चोट गयी लग गयी हैं.

इयोन मॉर्गन को यह चोट शुक्रवार, 24 मई को फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में लगी. मॉर्गन साउथेम्पटन में दूसरे खिलाड़ियों के साथ कैच पकड़ने के अभ्यास के दौरान चोटिल हुए. चोट लगने के तुरंत बाद इयोन मॉर्गन को एक्स-रे के लिए भेजा गया.

नहीं खेलेगे आज का अभ्यास मैच 

इयोन मॉर्गन

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की हैं, कि इयोन मॉर्गन शनिवार, 25 मई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले अभ्यास मैच में नहीं खेलेगे. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि विश्व कप में इंग्लैंड की टीम अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार, 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी.

ईसीबी ने इयोन मॉर्गन की चोट के बारे में बात करते हुए कहा, कि ”मॉर्गन की बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लगी हैं, जिसके बाद वह एहतियात के तौर पर एक्स-रे के लिए अस्पताल गये.”

एक्स-रे में इयोन मॉर्गन की बाएं हाथ की तर्जनी उंगली ने ‘फ्लैक फ्रैक्चर’ पाया गया. ‘फ्लैक फ्रैक्चर’ यानी हड्डी का उपरी भाग या हड्डी के ऊपर की परत.

मॉर्गन हैं टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी

इयोन मॉर्गन

इंग्लैंड की टीम का अगला अभ्यास मैच सोमवार, 27 मई को अफगानिस्तान के साथ खेला जायेगा और उम्मीद जताई जा रही हैं, कि तब तक इयोन मॉर्गन फिट हो सकते हैं. इयोन मॉर्गन की चोट पर इंग्लैंड के लियाम डासन ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा, कि

”इयोन मॉर्गन हमारी टीम के लिये बहुत मायने रखते हैं. पिछले चार सालों में उन्होंने जिस अंदाज से टीम की अगुवाई की हैं और बतौर खिलाड़ी भी जो किरदार अदा किया हैं वह जबरदस्त हैं. मैं उम्मीद करता हूँ कि वह जल्दी फिट होगे और टीम को अपना योगदान देगे.”

इयोन मॉर्गन

Related posts