इंग्लैंड की जीत के बाद सामने आया इयोन मॉर्गन का बयान, कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: ENG vs AUS: इन खिलाड़ियों को दिया इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड की यादगार जीत का श्रेय, कहा… 

World Cup 2019: ENG vs AUS: इन खिलाड़ियों को दिया इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड की यादगार जीत का श्रेय, कहा…

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आज एकदिवसीय विश्व का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला एजबेस्टन के मैदान पर खेला गया. जीत की फेवरेट मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस मैच हार का सामना करना पड़ा. मेजबान इंग्लैंड की टीम के सामने मैच जीतने के लिए सिर्फ 224 रनों का लक्ष्य था और टीम ने यह मैच एकतरफा अंदाज में पूरे आठ विकेट के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया.

इंग्लैंड की टीम ने इसी बड़ी जीत के साथ इस विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है. आप सभी को बता दे, कि सन 1992 यह पहला ऐसा मौका है, जब इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है.

बड़ी जीत के बाद सामने आया कप्तान का बयान

World Cup 2019: ENG vs AUS: इन खिलाड़ियों को दिया इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड की यादगार जीत का श्रेय, कहा... 1

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को यह मैच 107 गेंद शेष रहते हराया. मैच में टीम के लिए जेसन रॉय ने सबसे 85, जबकि जो रूट 49* और कप्तान इयोन मॉर्गन ने नाबाद 45 रन बनाये. इंग्लैंड की यादगार जीत के बाद टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने पोस्ट मैच सेरेमनी के दौरान अपने बयान में कहा,

”वाकई में आज हम बहुत खुश है. सबसे पहले मैं उन सभी फैंस का शुक्रियादा करना चाहूँगा, जिन्होंने लगातार हमारा समर्थन किया. हमने भारत को इसी मैदान पर हराया था और उसी आत्मविश्वास के साथ आज हम इस मैच में उतरे थे. हमने शुरू से खेल में बेहतर होने की बात की और हम पहली गेंद से इस मैच पर पकड़ बनाना चाहते थे.”

खिलाड़ियों की हुई कप्तान द्वारा तारीफ

World Cup 2019: ENG vs AUS: इन खिलाड़ियों को दिया इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड की यादगार जीत का श्रेय, कहा... 2

इंग्लैंड की शानदार जीत के बाद क्रिस वोक्स को ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवार्ड मिला. मैच में वोक्स के अलावा जेसन रॉय ने भी बढ़िया 85 रन बनाये. मैच के बाद इयोन मॉर्गन ने अपने बयान में वोक्स के लिए कहा,

”वोक्स के लिए मैं वाकई में बहुत खुश हूँ. पिछले एक साल से वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे है. आज भी वह मैदान पर एकदम शानदार नजर आये. वोक्स और आर्चर ने पिछले चार सालों में हमारे लिए काफी उम्दा प्रदर्शन किया है. रॉय और बेयरस्टो ने मैच दर मैच हमें अच्छी शुरुआत दिलाई. वह दोनों ही खिलाड़ी लाजवाब फॉर्म में है और उसकी फायदा उन्होंने उठाया. दोनों ने हमारे लिए एक मंच तैयार किया.”

27 सालों के बाद फाइनल में पहुंची इंग्लैंड

World Cup 2019: ENG vs AUS: इन खिलाड़ियों को दिया इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड की यादगार जीत का श्रेय, कहा... 3

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पूरे 27 सालों के बेहद ही लम्बे अन्तराल के बाद विश्व कप के फाइनल में पहुंची है और फाइनल में टीम का सामना न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 जुलाई को होगा. मॉर्गन ने आगे अपने बयान में कहा,

”जब 1992 में टीम फाइनल में पहुंची थी, उस समय में सिर्फ 6 साल का था मुझे ठीक से याद भी नहीं है किन्तु मैंने उस टूर्नामेंट की बहुत बार हाईलाइट देखी है. रविवार के दिन वाकई में हमारी टीम के पास खिताब जीतने का एक बड़ा मौका रहेगा. 2015 की तुलना के हिसाब से हमारी टीम के प्रदर्शन में हैरान कर देने वाला बदलाव आया है. इसके लिए ड्रेसिंग रूम के हर एक खिलाड़ी को श्रेय जाता है.”

Related posts