ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद सामने आया इयोन मॉर्गन का बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: ENG vs AUS: इयोन मॉर्गन ने बताया वह अहम कारण जिसके चलते इंग्लैंड को करना पड़ा लगातार दूसरी हार का सामना 

WORLD CUP 2019: ENG vs AUS: इयोन मॉर्गन ने बताया वह अहम कारण जिसके चलते इंग्लैंड को करना पड़ा लगातार दूसरी हार का सामना

एकदिवसीय विश्व कप में आज चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टूर्नामेंट का 32वां मुकाबला लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. दोनों टीमों के बीच फैंस को काफी रोमांचक मुकाबलें की उम्मीद थी और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किसी को भी निराश नहीं किया. एरोन फिंच की अगुवाई टीम ने यह मैच पूरे 64 रनों से जीतकर अपने नाम किया.

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने मैच जीतने के लिए 286 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन टीम इस लक्ष्य के जवाब में 221 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गयी. इंग्लैंड की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार थी. इसी हार के साथ इंग्लैंड के सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह भी काफी कठिन हो गयी. वही ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार में अपना स्थान पक्का किया.

हार से मॉर्गन हुए हताश 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस बड़ी हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन काफी निराश नजर आये. पोस्ट मैच सेरेमनी में इयोन मॉर्गन ने अपने बयान में कहा, ”आज पूरे ही मुकाबलें में हमारी टीम राह से भटकी हुई नजर आई. हमारी टीम ने अंत में विकेट जरुर हासिल किये, लेकिन शुरुआती विकेट के लिए उनकी साझेदारी काफी शानदार रही. यहाँ की विकेट थोड़ी से बेहतर थी, लेकिन चुनौतीपूर्ण भी.”

इस मैच की शुरुआत इंग्लैंड के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई थी. टॉस को लेकर इयोन मॉर्गन ने कहा, ”सुबह के समय जब हमें शुरुआत की तब विकेट काफी नरम था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेना हमारे लिए दुर्भाग्य पूर्ण सिद्ध हो सकता था.”

फिंच की हुई तारीफ 

मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने शानदार 100 रन बनाए. अपने बयान में इयोन मॉर्गन ने फिंच की भी तारीफ की. मॉर्गन ने कहा, ”एरोन फिंच ने आज वास्तव में अच्छा खेल दिखाया, जो शुरुआत उन्हें मिली वह फायदेमंद रही. ऑस्ट्रेलिया की पारी को देखकर यही लग रहा था कि वह 330 रन बनाएगे.”

मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक खेल दिखाया. इयोन मॉर्गन ने अपने बयान में टीम के बल्लेबाजों को कड़ी फटकार भी लगाई. मॉर्गन ने अंत में कहा, ” जब आपकी टीम का स्कोर एक समय 20/3 हो तो समझो आप बहुत हद तक मैच से बाहर हो गये हैं. परिस्तिथियों को देखते हुए यह हार ज्यादा गंभीर नहीं रही. हमारी किस्मत हमारे अपने हाथों में थी. मुझे नहीं लगता कि टीम में अभी भी कुछ ज्यादा बदलाव की जरूरत हैं.”

 

Related posts