WORLD CUP 2019: ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद सामने आया इयोन मॉर्गन का बयान, इनके सिर मंडा हार का दोष 1

एकदिवसीय विश्व कप में आज टूर्नामेंट का 27वां मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम के बीच लीड्स के मैदान पर खेला गया. मैच की शुरूआत श्रीलंका के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई, लेकिन टीम अपने निर्धारित 50 ओवर के खेल में 232/9 का साधारण सा स्कोर ही बना सकी.

मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सामने यह मैच जीतने के लिए सिर्फ 233 रनों का लक्ष्य था. यह लक्ष्य देखने में एकदम आसान सा था और सभी का ऐसा मानना था कि मेजबान टीम यह मैच आसानी के साथ जीत जाएगी, लेकिन हुआ कुछ ओर ही.

श्रीलंका के गेंदबाजो के सामने इंग्लैंड की एक ना चली और पूरी टीम 47 ओवर के खेल में 212 पर ऑल आउट हो गयी. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन नाबाद रहे बेन स्टोक्स 82 ने बनाए, जबकि श्रीलंका के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लसिथ मलिंगा ने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किए. श्रीलंका ने यह मैच 20 रन से जीता.

हार के बाद सामने आया मॉर्गन का बयान 

इयोन मॉर्गन

श्रीलंका के हाथों मिली बेहद ही करीबी हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट के कप्तान इयोन मॉर्गन का बयान सामने आया. मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटशन सेरेमनी ने मॉर्गन ने कहा, ”मेरे हिसाब से हमारे गेंदबाजो ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने हमारे लिए मैच को बिलकुल बदल दिया. ड्रेसिंग रूम में काफी तनाव भरा माहौल हैं. मंगलवार को अब हम जरुर दमदार वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगे.”

WORLD CUP 2019: ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद सामने आया इयोन मॉर्गन का बयान, इनके सिर मंडा हार का दोष 2

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन लगातार अपने बयान में गेंदबाजो की प्रशंसा करते नजर आये. मॉर्गन ने आगे कहा, ”यहाँ की परिस्तिथियों का फर्क दोनों टीमों के खेल पर पड़ा. आज वाकई में गेंदबाजो का दिन था. यह एक ऐसा टूर्नामेंट हैं जहाँ आपको चीजों को समायोजित करके आगे बढ़ना होगा.”

टीम करेगी वापसी 

इयान मॉर्गन

इयोन मॉर्गन ने अपने बयान में यह बात साफतौर पर कही की अब टीम और ज्यादा मजबूती के साथ वापसी करेगी. मॉर्गन ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, ”स्वाभाविक रूप से हमारी टीम अगले मैच में मजबूती के साथ वापसी करेगी. यह एक लम्बा टूर्नामेंट हैं और हर मैच हमारे लिए यह चुनौतियाँ लेकर आ रहा हैं. हमारा अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ हैं और यह एक ऐसा मैच होने वाला हैं, जिसको आप पहले से टूर्नामेंट के कार्यक्रम में मार्क करके रखते हो.”

चोटिल होने के चलते लगातार दो मैचों से बाहर बैठने वाले जेसन रॉय की इंजरी पर मॉर्गन ने कहा, ”लॉर्ड्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने को लेकर हम काफी उत्साहित हैं. टीम के जेसन रॉय अब एकदम फिट हो चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में नजर आयेगे.”

मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का टीम का आमना सामना मंगलवार, 25 जून को क्रिकेट के मक्का कह जाने वाले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होगा.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.