दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच के बाद इयोन मॉर्गन का बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद कप्तान मॉर्गन ने इस खिलाड़ी के सिर बंधा जीत का सहरा 

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद कप्तान मॉर्गन ने इस खिलाड़ी के सिर बंधा जीत का सहरा

जिसका दुनियाभर के खेल प्रेमियों को बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार था, आज आख़िरकार वह दिन आ गया. आज गुरुवार, 30 मई से आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का आगाज हो गया. टूर्नामेंट का सबसे पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच केनिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला गया.

इंग्लैंड की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 50 ओवर के खेल में आठ विकेट के नुकसान 311 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए बेन स्टोक्स 89, कप्तान इयोन मॉर्गन 57 और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 54 रनों की बढ़िया पारियां खेली. दक्षिण अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी सबसे ज्यादा तीन, जबकि अन्य गेंदबाजों में कगिसो रबाडा और इमरान ताहिर दो दो विकेट लेने में सफल रहे.

दक्षिण अफ्रीका की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 312 रनों का लक्ष्य था. मगर इस लक्ष्य के जवाब में टीम सिर्फ 207 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने यह मैच 104 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया.

जीत के बाद क्या बोले मॉर्गन 

इयोन मॉर्गन

इयोन मॉर्गन के यह मैच वाकई में यादगार रहा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के बाद इयोन मॉर्गन ने अपने बयान में कहा, कि ”टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत करना बहुत बढ़िया रहा. आज हमारी टीम वाकई में अच्छी नजर आ रही थी. विकेट ऐसा नहीं था कि हम अपने प्लैन के अनुरूप खेल पाते, हमने एक अच्छा स्कोर बनाने का सोचा. मगर मेरे हिसाब से स्मार्ट क्रिकेट की वजह से हम एक अच्छा स्कोर खड़ा कर पाए और ऐसी ही क्रिकेट हम पिछले दो सालो से खेल भी रहे हैं, आज वह अनुभव काम आया. 

इयोन मॉर्गन ने आगे अपनी टीम की फील्डिंग की जमकर तारीफ की. मॉर्गन ने कहा, ”आज हमारी टीम ने फील्डिंग में भी दमदार खेल दिखाया, बेन स्टोक्स ने वाकई में काफी शानदार कैच पकड़े. स्टोक्स जैसा मैच जीताऊ खिलाड़ी अगर आपकी टीम में तो आपका मनोबल काफी बढ़ जाता हैं. मेरे हिसाब से गेंदबाजों ने आज अच्छा काम किया.”

आर्चर की हुई तारीफ 

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद कप्तान मॉर्गन ने इस खिलाड़ी के सिर बंधा जीत का सहरा 1

इयोन मॉर्गन ने अपने बयान में आगे कहा, कि ”विकेट काफी स्लो था, लेकिन उसके बाद भी जोफ्रा आर्चर ने तेज गति के साथ और एकदम सही जगह गेंदे डाली, उन्होंने आज शानदार खेल दिखाया. दिन प्रतिदिन उनके खेल में निखारा आता जा रहा हैं, जो वाकई में बहुत बढ़िया बात हैं. अभी भी कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन पर हमे काम करने की जरूरत हैं. हम कोशिश करेगे, कि आने वालें मैचों में भी जीत के सिलसिले को बरकरार रखेगे.”

Related posts