ओएन मोर्गन ने छक्कों का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- मॉर्गन ने कहा मुझे नहीं पता था मैंने तोड़ दिया है क्रिस गेल और रोहित के छक्कों का विश्व रिकॉर्ड 

CWC19- मॉर्गन ने कहा मुझे नहीं पता था मैंने तोड़ दिया है क्रिस गेल और रोहित के छक्कों का विश्व रिकॉर्ड

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मंगलवार को मेजबान इंग्लैंड ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इंग्लिश टीम ने अफगानिस्तान को 150 रनों के बड़े अंतर से मात देकर अपने वनडे क्रिकेट इतिहास की रिकॉर्ड जीत हासिल की।

ओएन मोर्गन ने रचा इतिहास, बनाया विश्व रिकॉर्ड

ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओएन मोर्गन का जहां एक तरफ तो इस मैच में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा था।

लेकिन उनका फिट होना और इस मैच में खेलने के लिए उतरना एक बड़े रिकॉर्ड की दस्तक दे रहा था। फिर क्या… ओएन मोर्गन दूसरे विकेट के रूप में जॉनी बेयरेस्टो के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए।

एक वनडे पारी में मोर्गन ने जड़ डाले 17 छक्के, रोहित,गेल एबी को किया पीछे

शुरुआत में ओएन मोर्गन कुछ गेंदों में कुछ ज्यादा लय में नहीं दिखे। लेकिन ये शांति आने वाले तूफान की दस्तक दे रहा था। इसके बाद तो ओएन मोर्गन अफगानिस्तानी गेंदबाजों पर टूट पड़े और एक जबरदस्त हमला बोल दिया।

ओएन मोर्गन ने तूफानी पारी खेल विश्व कीर्तिमान स्थापित कर डाला। मोर्गन ने केवल 71 गेंदों में ही 148 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान मोर्गन ने हैरान करते हुए 17 छक्कें जड़ डाले। इन 17 छक्कों के साथ ही ओएन मोर्गन वनडे क्रिकेट इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा 16 छक्कों के रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

मोर्गन ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर कही ये बात

ओएन मोर्गन के विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने के बाद जब उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा कि उन्हें इस रिकॉर्ड के बारे में जानते थे या नहीं तो मोर्गन ने कहा कि

“ईमानदारी से मैं ये नहीं जानता था इसके अलावा कि मैं बहुत मजबूत होना चाहता था। मैं इस पारी के साथ जुड़ा हूं। जो मुझे लगता है कि मैं केवल अपने साथी खिलाड़ियों के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहता था। इस शतकीय पारी ने हमारे चेंजिंग रूप को एक वर्गीकृत किया। चेजिंग रूम में गया तो हमारे साथी खिलाड़ी पूरे समय इसी के बारे में बातें कर रहे थे।  मैं कभी नहीं जानता था कि मुझे इस तरह की कामयाबी मिलेगी। लेकिन इस तरह की कामयाबी से काफी खुशी हो रही है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके

Related posts