दिनेश कार्तिक

आईपीएल का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है। इस सीजन का शुक्रवार को 32वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच से पहले शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस बड़े ही उत्साहित थे, जो अपनी टीम के मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

अचानक ही दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़कर किया हैरान

केकेआर के इस पर हर किसी की नजर लगी हुई थी, मैच शुरू होने के कुछ ही घंटे पहले केकेआर के फैंस के साथ ही क्रिकेट जगत को एक बड़ा ही हैरान करने वाली खबर आती है, जिसमें केकेआर के कप्तानी से दिनेश कार्तिक हटने का फैसला कर देते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स

पिछले दो सीजन और इस सीजन आधे सफर तक कप्तानी कर रहे दिनेश कार्तिक के द्वारा अचानक ही टीम की कप्तानी छोड़ दी जाती है और इसके बाद टीम मैनेजमेंट टीम की कमान इयोन मॉर्गन के हाथों में सौंप देता है।

इयोन मॉर्गन भी दिनेश कार्तिक के द्वारा कप्तानी छोड़ने से हैरान

दिनेश कार्तिक के इस तरह से कप्तानी से हटने के फैसले से ना केवल फैंस बल्कि खुद नए कप्तान इयोन मॉर्गन तक हैरान रह गए। कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर इयोन मॉर्गन ने मैच से पहले बातचीत की।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के जगह कप्तान बनने के बाद बोले इयोन मॉर्गन, कही ये दिल छु लेने वाली बात 1

दिनेश कार्तिक

डेरेन गंगा के साथ हुए इंटरव्यू में इयोन मॉर्गन ने इसे लेकर कहा कि

हां मैं भी हर किसी की तरह हैरान था। कल डीके ने सूचित किया कि वो कप्तानी से हटना चाह रहे हैं और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि टीम के लिए ये सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।

कप्तानी छोड़ना दिखाता है कार्तिक का निस्वार्थ भाव

मोर्गन ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि

ये बहुत ही निस्वार्थ काम है और उसका साहस दिखाता है, जिसने कप्तान होते हुए टीम को खुद से आगे रखा। मुझे इस टीम की कप्तानी जारी रखने में खुशी होगी। निश्चित रूप से अब उपकप्तान नहीं बल्कि कप्तान के तौर पर और उम्मीद करता हूं कि हमारे खिलाड़ियों के साथ काम करना जारी रखूंगा।

इयोन मोर्गन

इयोन मॉर्गन ने कहा, हम इस टूर्नामंट के आधे रास्ते में हैं। हमने कुछ क्षमता दिखाई है, हालांकि अभी तक हमने ज्यादा हासिल नहीं किया है। लेकिन आज रात एक और टेस्ट होगा और उम्मीद है कि हम इसे पूरा करेंगे।