ईस्ट स्पोर्ट्स मैनेजमेंट क्रिकेट अकादमी से जुड़े रविचंद्रन अश्विन, बढ़ सकती है अश्विन की मुसीबत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ईस्ट स्पोर्ट्स मैनेजमेंट क्रिकेट अकादमी से जुड़े रविचंद्रन अश्विन, बढ़ सकती है अश्विन की मुसीबत 

ईस्ट स्पोर्ट्स मैनेजमेंट क्रिकेट अकादमी से जुड़े रविचंद्रन अश्विन, बढ़ सकती है अश्विन की मुसीबत

ईस्ट स्पोर्ट्स मैनेजमेंट क्रिकेट अकादमी (ई.एम.एस.सी.ए) ने शुक्रवार 23 दिसम्बर को अपनी एक नई क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ किया. स्पोर्ट्स मैनेजमेंट क्रिकेट अकादमी (ई.एम.एस.सी.ए) की शुरुआत होने से युवा खिलाड़ियों को बहुत लाभ मिलने वाला हैं. क्रिकेट अकादमी में युवा खिलाड़ियों को तैयार करने और उनकी मदद करने के लिए भारतीय टीम के ऑल राउंडर रविचंद्रन अश्विन भी अपनी सहायता देंगे.

आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द इयर का ख़िताब जीतने के बाद आर. अश्विन ने न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में (जी.ई.एम.एस) अकादमी में 26 युवा खिलाड़ियों से मिले और उनका मनोबल बढ़ाया. जिसके बाद उन्होंने दुबई में क्रिकेट अकादमी से जुड़ने की बात को सभी के साथ साझा किया.

यह भी पढ़े : धोनी और अश्विन के बीच अब भी जारी है आपसी मनमुटाव, यह है सबूत

इंग्लैंड के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करने वाले आर. अश्विन ने कहा, कि

”इस क्रिकेट अकादमी को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूँ. जिन खिलाड़ियों से मैं मिला उनमे कुछ खिलाड़ी वाकई में बड़े शानदार हैं और आगे चलकर देश के लिए भी खेल सकते हैं.”

यह भी पढ़े : ब्रेकिंग न्यूज़: एक बार फिर विराट कोहली ने दिया महेंद्र सिंह धोनी कों मात, निकले धोनी और सचिन से आगे

आर. अश्विन ने श्याम भाटिया क्रिकेट म्यूजियम में एक प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही. रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के विरुद्ध लाजवाब गेंदबाज़ी करते हुए सर्वाधिक 28 विकेट अपनी झोली में डाली थे. यही नहीं आर. अश्विन ने इंग्लैंड के विरुद्ध अपने बल्ले से भी बहुत धूम मचाई.

आर. अश्विन को बुधवार को ही आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेटर और क्रिकेटर ऑफ द इयर से नवाजा हैं. आर. अश्विन इस समय टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजी में नंबर एक और ऑल राउंडर में भी नंबर एक पायदान पर कायम हैं.

यह भी पढ़े : U-19 एशिया कप जीतने वाली युवा टीम को विराट कोहली ने दी बधाई

ईस्ट स्पोर्ट्स मैनेजमेंट क्रिकेट अकादमी (ई.एम.एस.सी.ए) के युवा खिलाड़ी को आर. अश्विन से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

बीसीसीआई के एक नियम के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी जो कि बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल है, वो किसी भी बाहरी लीग से नहीं जुड़ सकता.

आपको बता दें, कि हाल ही में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर भी एक लोकल ट्वेंटी ट्वेंटी लीग से जुड़े थे और उनपर तुरंत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नोटिस देते हुए, गंभीर को आदेश दिया था, कि वे जल्द से जल्द इस लीग से अपना नाम वापस ले.

अब अश्विन के सामने भी एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है.

Related posts