एसेक्स क्रिकेट क्लब ने जीता काउंटी चैम्पियनशिप का ताज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एसेक्स क्रिकेट क्लब ने जीता काउंटी चैम्पियनशिप का ताज 

एसेक्स क्रिकेट क्लब ने जीता काउंटी चैम्पियनशिप का ताज

इंग्लैंड में चल रहीं इंग्लिश काउंटी चैम्पियंशिप शुक्रवार को खत्म हो गयीं जिसमे 1992 के बाद एसेक्स की टीम ने पहली बार काउंटी के इस चैम्पियंनशिप को जीता हैं. एसेक्स टीम के कप्तान रयान टेन डोएसचेट्स की टीम ने इस सीजन काफी शानदार खेल दिखाया और वार्कीशायर की टीम को सिर्फ तीन के भीतर ही एक पारी से मैच में हराकर एजबेस्टन के मैदान में इस खिताब को अपने नाम पर किया था.

एसेक्स क्रिकेट क्लब ने जीता काउंटी चैम्पियनशिप का ताज 1

लंकाशायर के मैच का था इंतजार

एसेक्स क्रिकेट क्लब ने जीता काउंटी चैम्पियनशिप का ताज 2

एसेक्स की टीम को टांटन में चल रहे लंकाशायर के मैच का इंतजार था, क्योकि यदि लंकाशायर की टीम अपने मैच को 7 विकेट से जीत जाती तो एसेक्स को ये खिताब नहीं मिल पाता, लेकिन अब एसेक्स के पास इस सीजन में अब तक 8 जीत हैं और उसके पास इस समय 2 मैच और भी बाकी हैं, जिसके आधार पर उसे इस सीजन का विजेता मान लिया गया. एसेक्स की टीम ने इस सीजन काफी बेहतरीन खेल दिखाया हैं, और इसी कारण उन्होंने सीजन खिताब को अपने नाम पर किया.

दो बार पहले जीता

एसेक्स क्रिकेट क्लब ने जीता काउंटी चैम्पियनशिप का ताज 3

एसेक्स की टीम ने इससे पहले दो बार काउंटी चैम्पियंनशिप का खिताब अपने नाम पर किया था. एसेक्स की टीम ने पहली बार 1979 में और उसके बाद 1992 में इस खिताब को अपने नाम पर किया था. उस समय इस टीम से इंग्लैंड टीम के स्टार खिलाड़ी ग्राहम गूच, नासिर हुसैन और डेरेक प्रिंगल थे. इस समय एसेक्स टीम के कोच च्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि “ये खिलाड़ी क्लब को महान बनाने में फिर से मदद करेंगे.”

1876 में बनी थी टीम

एसेक्स क्रिकेट क्लब ने जीता काउंटी चैम्पियनशिप का ताज 4

एसेक्स टीम इंग्लैंड की सबसे पुरानी काउंटी टीमों में से एक हैं. इस क्लब का गठन 1876 में हुआ था. इंग्लैंड क्रिकेट के महानतम कप्तानों में से एक ग्राहम गूच इस क्लब से जुड़ने वाले स्टार खिलाड़ी थे. गूच ने इंग्लैंड टीम के लिए 118 टेस्ट मैच में 42.38 के औसत से 8900 रन बनायें हैं. इस दौरान उन्होंने 20 शतक और 2 अर्धशतक भी लगायें हैं.

गूच ने इंग्लैंड के लिए 125 वनडे मैच भी खेले हैं, जिसमे उन्होंने 4290 रन बनायें हैं. गूच के अलावा एसेक्स टीम से नासिर हुसैन भी खेल चुके हैं और वे भी इंग्लैंड की कप्तानो की लिस्ट में काफी ऊपर गिने जाते हैं. इंग्लैंड की टीम को स्टार खिलाड़ी देने में इस क्लब ने हर बार महत्वपूर्ण भूमिका अदा की हैं.

एसेक्स क्रिकेट क्लब ने जीता काउंटी चैम्पियनशिप का ताज 5

Related posts