इंग्लैंड में खेली गई वेटालिटी टी20 ब्लास्ट का खिताब एसेक्स ने किया अपने नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड में खेले जा रहे विटालिटी टी20 ब्लास्ट के खिताबी मुकाबले में एसेक्स की रोमांचक जीत, ऐसा रहा मैच का हाल 

इंग्लैंड में खेले जा रहे विटालिटी टी20 ब्लास्ट के खिताबी मुकाबले में एसेक्स की रोमांचक जीत, ऐसा रहा मैच का हाल
Essex Eagles' Simon Harmer celebrates hitting the winning runs during the Vitality T20 Blast Final at Edgbaston, Birmingham. (Photo by Anthony Devlin/PA Images via Getty Images)

क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड की सरजमीं पर पिछले कई दिनों से खेली जा रही टी20 क्रिकेट लीग वेटेलिटी टी20 ब्लास्ट में शनिवार को चैंपियन टीम का फैसला हो गया। वेटेलिटी टी20 ब्लास्ट लीग में शनिवार को खेले गए फाइनल मैच में एसेक्स ने वॉरसेस्टरशायर को अंतिम गेंद पर मात देते हुए खिताब को अपने नाम कर लिया।

वेटेलिटी टी20 ब्लास्ट का खिताब एसेक्स ने किया अपने नाम

बर्मिंघम में खेला गया वेटेलिटी टी20 ब्लास्ट का फाइनल मैच जबरदस्त रोमांचक रहा जिसमें दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर के बीच एसेक्स ने आखिरी गेंद पर 4 विकेट से जीत हासिल कर इस बार के टी20 ब्लास्ट को जीतने में सफलता हासिल की।

इंग्लैंड में खेले जा रहे विटालिटी टी20 ब्लास्ट के खिताबी मुकाबले में एसेक्स की रोमांचक जीत, ऐसा रहा मैच का हाल 1

इस मैच में वॉरसेस्टरशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 145 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में एसेक्स ने विकेट की पतझड़ के बीच 6 विकेट खोकर अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

वॉरसेस्टरशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 145 रन

फाइनल मुकाबले में एसेक्स के कप्तान साइमन हार्मर ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में इंग्लिश टीम के ऑलराउंडर मोइन अली की कप्तानी वाली टीम वॉरसेस्टरशायर की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। वॉरसेस्टरशायर के लिए सलामी बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर ही चलते बने।

इंग्लैंड में खेले जा रहे विटालिटी टी20 ब्लास्ट के खिताबी मुकाबले में एसेक्स की रोमांचक जीत, ऐसा रहा मैच का हाल 2

इसके बाद कप्तान मोइन अली ने रिकी वेसल्स के साथ दूसरे विकेट के लिए टीम को 61 रन के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मोइन अली 26 गेंद में 32 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तो वॉरसेस्टरशायर को लगातार अंतराल में विकेट के झटके लगते रहे और  पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी। रिकी वेसल्स ने 31 रन का योगदान दिया तो वहीं एसेक्स के कप्तान हार्मर ने 3 विकेट हासिल किए।

कप्तान हार्मर के हरफनमौला प्रदर्शन ने एसेक्स को दिलाया टी20 ब्लास्ट का ताज

खिताब को अपने नाम करने के लिए एसेक्स को 146 रनों का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में वो खेलने के लिए उतरे। एसेक्स के लिए 9 रन के स्कोर पर ही केमरोन डेलपोर्ट 1 रन बनाकर आउट हो गए। अभी टीम 47 रन के स्कोर पर पहुंची की एडम वेदर भी चलते बने और इसके बाद एसेक्स को झटके लगे और स्कोर 82 रनों पर 5 विकेट हो गया।

इंग्लैंड में खेले जा रहे विटालिटी टी20 ब्लास्ट के खिताबी मुकाबले में एसेक्स की रोमांचक जीत, ऐसा रहा मैच का हाल 3

यहां से वॉरसेस्टरशायर के लिए जीत की उम्मीदें जग गई। लेकिन इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रवि बोपारा और पॉल वाल्टर ने अपनी टीम के स्कोर को 129 रन तक पहुंचाया जहां वाल्टर 14रन बनाकर आउट हो गए। अब एसेक्स को आखिरी 8 गेंद में 17 रनों की जरूरत थी। कप्तान साइमन हार्मर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने केवल 7 गेंद में 18 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी। आखिरी 2 गेंदों में 6 रन की जरूरत थी। जिसे हार्मर ने 2 चौकों के साथ पूरा किया। हार्मर को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द फाइनल दिया गया।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts