इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में आने के बाद भी थर्ड अंपायर के पास नहीं गए मैदानी अंपायर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में आने के बाद भी थर्ड अंपायर के पास नहीं गए मैदानी अंपायर 

इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में आने के बाद भी थर्ड अंपायर के पास नहीं गए मैदानी अंपायर

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए आईपीएल 2019 के 25वें मैच में काफी विवाद हुआ। मैच के दौरान अंपायर के फैसले से नाखुश चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान में घुसकर अंपायर से बहस की। इसके बाद चारों तरफ धोनी की आलोचना हो रही है। धोनी इससे पहले इतने गुस्से में शायद ही कभी देखे गये थे।

इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में आने के बाद भी थर्ड अंपायर के पास नहीं गए मैदानी अंपायर 1

अंपायर ने नहीं बदला फैसला

इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में आने के बाद भी थर्ड अंपायर के पास नहीं गए मैदानी अंपायर 2

 

महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान पर जाकर अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड और उल्हास गान्धे से उलझ गये। इसके बावजूद दोनों अंपायरों ने अपना फैसला नहीं बदला। हालाँकि, रिप्ले में साफ़ हो रहा था कि गेंद बल्लेबाज के कमर से ऊपर थी।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में भी अंपायर ने नो बॉल नहीं दिया था। इसके साथ ही उन्होंने इसे चेक करने के लिए थर्ड अम्पायर की मदद भी नहीं ली थी।

यह है नियम

इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में आने के बाद भी थर्ड अंपायर के पास नहीं गए मैदानी अंपायर 3

बल्लेबाज के आउट होने के बाद मैदानी अंपायर नो बॉल चेक करने के लिए थर्ड अंपायर की मदद लेते हैं। हालाँकि, इन दोनों मौकों पर वह थर्ड अंपायर के बाद नहीं गये। नियम के बारे में पूर्व इंटरनेशनल अंपायर के हरिहरन ने कहा

“अगर कोई बल्लेबाज आउट नहीं होता है तो कोई अंपायर नो बॉल की की जांच करने के लिए थर्ड अंपायर के पास नहीं जा सकता है। इसलिए, अंपायर इसे टीवी अंपायर के पास नहीं भेज सकते थे।”

अंपायरों से हो रही ज्यादा गलतियां

इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में आने के बाद भी थर्ड अंपायर के पास नहीं गए मैदानी अंपायर 4

आईपीएल में यह दूसरा मौका है जब अंपायर से ऐसी गलती हुई है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत की वजह से विवाद ने बड़ा रूप नहीं लिया। उन्हीं अंपायर इस इस फैसले की वजह से आरसीबी को हार मिली थी।

विराट कोहली की टीम को अंतिम गेंद पर जीतने के लिए 7 रनों की जरूरत थी लेकिन अंपायर ने नो बॉल नहीं दिया। इसी वजह से टीम को हार मिली थी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts