NZ v IND: वनडे सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम पर लगा 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना 1

भारत के खिलाफ अपनी ही सरजमीं पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में बुरी तरह से हारने बाद न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में जोरदार वापसी की है। न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के ऑकलैंड वनडे मैच को जीतने के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

जीत के बाद न्यूजीलैंड पर चला आईसीसी का हंटर

ऑकलैंड के ईडन पार्क में शनिवार को खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने जोरदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड ने यहां खेल दिखाते हुए भारत को मैदान के तीनों ही विभागों में पछाड़ दिया और सीरीज को अपने कब्जे में कर लिया है।

NZ v IND: वनडे सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम पर लगा 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना 2

टी20 सीरीज में सफाया होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज में दबाव में थी जहां उन्होंने पहले तो हैमिल्टन अपने नाम किया तो इसके बाद ऑकलैंड में भी विजय पताका फहरा कर सीरीज को जीत लिया। लेकिन सीरीज जीत के बाद भी न्यूजीलैंड पर आईसीसी का जोरदार हंटर चला है।

धीमी ओवर रेट के कारण न्यूजीलैंड की टीम पर लगा 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

ऑकलैंड वनडे में जीत के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी ने भारी जुर्माना लगा दिया है। जीत दर्ज करने में कामयाब रही कीवी टीम यहां इस मैच में आईसीसी के जुर्माने से नहीं बच सकी और उन्हें धीमी ओवर रेट के कारण 60 प्रतिशत मैच फीस गंवानी पड़ी।

NZ v IND: वनडे सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम पर लगा 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना 3

आईसीसी के नियमानुसार न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ऑकलैंड वनडे मैच में तय समय सीमा से तीन ओवर पीछे रह गए जिसके बाद मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने आईसीसी के अनुच्छेद 2.2 के तहत धीमी ओवर रेट के कारण 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना ठोक दिया।

टॉम लाथम ने स्वीकार किया आरोप, तय समय से थे तीन ओवर पीछे

न्यूजीलैंड की टीम पर धीमी ओवर रेट का आरोप मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और ब्रूस ऑक्सनफॉर्ड और तीसरे अंपायर लेंडटॉन रूसर के साथ ही चौथे अंपायर जॉन डेंपसी ने लगाए। जिन्होंने मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड से इस बारे में बताया।

NZ v IND: वनडे सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम पर लगा 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना 4

इसके बाद मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने अंपायर्स के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की टीम पर ये जुर्माना लगाया। वैसे न्यूजीलैंड के स्टेंड इन कैप्टन टॉम लाथम ने अपनी इस गलती को स्वीकार कर लिया जिसके बाद इस मामले को लेकर सुनवायी नहीं हुई।