अंडर 14 के इस क्रिकेटर ने कल लपका था अर्द्धशतक लगाने के पहले विराट का कैच, लेकिन अम्पायर ने कहा..... | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर 14 के इस क्रिकेटर ने कल लपका था अर्द्धशतक लगाने के पहले विराट का कैच, लेकिन अम्पायर ने कहा….. 

अंडर 14 के इस क्रिकेटर ने कल लपका था अर्द्धशतक लगाने के पहले विराट का कैच, लेकिन अम्पायर ने कहा…..

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया। इस मैच को मेहमान न्यूजीलेंड ने शानदार अंदाज में 6 विकेट से अपने नाम किया। भारतीय टीम की पारी का खास आकर्षण भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली रहे जिन्होनें अपने 200वें वनडे मैच में जबरदस्त पारी खेलते हुए शतक जमाया। विराट कोहली ने वनडे करियर का 31वां शतक जमाते हुए 121 रन बनाए।

अंडर 14 के इस क्रिकेटर ने कल लपका था अर्द्धशतक लगाने के पहले विराट का कैच, लेकिन अम्पायर ने कहा..... 1

कोहली के छक्के पर 14 साल के आयुष ने पकड़ा एक हाथ में कैच

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में शतक तो जमाया लेकिन जब विराट कोहली 47 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे इसी दौरान उन्हें कैच आउट कर लिया गया था और ये कैच किसी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने नहीं बल्कि सीमारेखा पर खड़े बॉल ब्वॉय आयुष जिमरे ने शानदार कैच कर लिया था।

कोहली इसी दौरान कीवि गेंदबाज एडम मिल्ने की गेंद पर मिडविकेट की दिशा में खेला, जहां सीमारेखा पर खड़े कोलिन मुनरो के हाथ गेंद नहीं आयी और ये सीधी आयुष जिमरे के हाथ में पहुंची और उन्होनें शानदार कैच किया।

अंडर 14 के इस क्रिकेटर ने कल लपका था अर्द्धशतक लगाने के पहले विराट का कैच, लेकिन अम्पायर ने कहा..... 2

अंडर-14 में मुंबई के लिए खेलते हैं आयुष जिमरे

इस कैच को एक हाथ से ही लेकर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद बॉल ब्वॉय आयुष जिमरे बहुत ही खुश हैं। आयुष जिमरे के इस कैच की कमेंटेटरो के साथ ही पत्रकारों ने भी जबरदस्त प्रशंसा की। आयुष जिमरे मुंबई के अंडर-14 टीम के खिलाड़ी हैं जो स्पिन गेंदबाजी के साथ ही मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं।

आयुष जिमरे ने मुंबई की अंडर-14 टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 19 विकेट हासिल किए थे । आयुष इस मैच में अपने जीवन में दूसरी बार वानखेड़े में बॉल ब्वॉय का काम कर रहे थे।

अंडर 14 के इस क्रिकेटर ने कल लपका था अर्द्धशतक लगाने के पहले विराट का कैच, लेकिन अम्पायर ने कहा..... 3

इस कैच को लेकर हूं बहुत रोमांचित

आयुष जिमरे ने इसको लेकर कहा कि “वास्तव में तो मैं ऊब रहा था कि गेंद मेरी दिशा में आ ही नहीं रही थी। कोहली के उस शॉट के मारने के दौरान मै स्थायी स्थिति में नहीं खड़ा था। लेकिन मैंने उनके बल्ले और गेंद को देखते रहा जिससे उसकी कतार में आने की कोशिश की।इस घटना के बाद तो मैं पूरी तरह से खाली हो गया लेकिन इसके बाद मैंने कुछ गेंदे पकड़ी। “

अंडर 14 के इस क्रिकेटर ने कल लपका था अर्द्धशतक लगाने के पहले विराट का कैच, लेकिन अम्पायर ने कहा..... 4

आयुष के पिता भी हुए इस कैच से खुश

आयुष के इस प्रयास की सबसे पहले विराट कोहली ने तारीफ की साथ ही न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो ने भी शाबाशी दी। आयुष के इस शानदार कैच को लेकर उसके पिता निशिगंध भी बहुत रोमांचित थे। निशिगंध ने कहा कि “अपने आखिरी मैच में एक बॉल ब्वॉय के रूप में तीन-चार गेंदे ही पहुंची लेकिन मैं इस तथ्य की तारीफ करता हूं कि उन्होने क्रिकेट की बुनियादी बातें अपने दिमाग में रखी और इस कैच को पकड़ा जो बाहर जा रहा था।”

Related posts

Leave a Reply