पृथ्वी शॉ को अंडर-19 विश्व कप जीतने से पहले ही मिला खास तोहफा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 विश्व कप जीतने से पहले ही पृथ्वी शॉ को मिला खास तोहफा 

अंडर-19 विश्व कप जीतने से पहले ही पृथ्वी शॉ को मिला खास तोहफा

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे पृथ्वी शॉ ने अपने दमदार कप्तानी और शानदार खेल की वजह से टीम इंडिया को बड़ी आसानी से फाइनल मुकाबले तक पहुंचा दिया है। पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड में हो रहे वर्ल्ड कप में सेमीफाइलन तक का सफर बड़ी ही आसानी से तय कर लिया। पृथ्वी शॉ  को उनके इस शानदार प्रदर्शन का ईनाम वर्ल्ड कप खत्म होने से पहले ही मिल गया है।

अंडर-19 विश्व कप जीतने से पहले ही पृथ्वी शॉ को मिला खास तोहफा 1

अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ को मिला तोहफा

अंडर-19 विश्व कप जीतने से पहले ही पृथ्वी शॉ को मिला खास तोहफा 2

इस युवा क्रिकेटर को उसके शानदार खेल के लिए दो ईनाम मिले हैं। एक तो उन्हें आईपीएल में खरीद लिया गया है और इस आईपीएल में पहली बार युवा पृथ्वी शॉ खेलते हुए दिखेंगे। वहीं उनको दूसरा ईनाम मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से मिला है। शॉ का नाम 5 फरवरी से शुरू होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी के लिए चुनी गए 16 सदस्यों की टीम में शामिल है।

आदित्य तरे की कप्तानी में खेलेंगे

अंडर-19 विश्व कप जीतने से पहले ही पृथ्वी शॉ को मिला खास तोहफा 3

मुंबई की इस टीम के लिए आदित्य करे को कप्तान बनाया गया है। आदित्य तरे विकेट कीपर बल्लेबाज है। वहीं धवल कुलकर्णी के ऊपर गेंदबाजी की बड़ी जिम्मेदारी होगी। धवन कुलकर्णी इस टीम के उप-कप्तान भी है। इनके अलावा इस टीम में ओपनर जय बिष्टा, सिद्धेश लाड, सुर्य कुमार यादव और अखिल हेरवाडकर भी शामिल हैं।

फाइनल की तैयारी में जुटी पृथ्वी की सेना

अंडर-19 विश्व कप जीतने से पहले ही पृथ्वी शॉ को मिला खास तोहफा 4

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से पृथ्वी शॉ को ये इनाम कल यानि मंगलवार को मिला। पृथ्वी शॉ इस वक्त न्यूजीलैंड में हैं और पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 203 रनों के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में पहुंचे हैं। अंडर-19 विश्व कप 2018 के फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को भारत इस विश्व कप के लीग मैच में बड़ी आसानी से हरा चुका है। राहुल द्रविड की इस युवा टीम और पृथ्वी शॉ की सेना को पूरा भरोसा है कि उनकी टीम फाइनल मुकाबले को जीतकर विश्व कप अपने नाम करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला 3 फरवरी को खेला जाएगा।

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम

आदित्य तारे (कप्तान), धवल कुलकर्णी (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, सिद्धेश लाड, अखिल हेरवाडकर, जय बिष्टा, शिवम दुबे, शशांक सिंह, एकनाथ केरकर, आकाश पारकर, ध्रूमिल मटकर, रॉयस्टन डायस, शम्स मुलानी, शुभम रंजाने, शिवम मल्होत्रा ​​और पृथ्वी शॉ।

 

Related posts

Leave a Reply