आईपीएल ऑक्शन से पहले इन 3 चीजों पर बात करना है जरूरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 के ऑक्शन को लेकर वो तीन बातें जिसकी चर्चा है जरूरी 

आईपीएल 2020 के ऑक्शन को लेकर वो तीन बातें जिसकी चर्चा है जरूरी
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी और केशरिच टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की नीलामी पर हर किसी की नजरें हैं। 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली आईपीएल 2020 की नीलामी में कुछ बड़े और नामी खिलाड़ी होने के कारण इस ऑक्शन की महत्वतता बढ़ गई है। जिसको लेकर हर कोई उस्तुक दिख रहा है।

ऑक्शन की इन 3 बड़ी बातों पर चर्चा है जरूरी

आईपीएल की नीलामी के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार को रजिस्टर्ड खिलाड़ियों की संख्या को जारी कर दिया है। ऑक्शन के लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करावाया है। लेकिन अगले सीजन के लिए केवल 73 खिलाड़ियों की जगह ही खाली है।

आईपीएल 2020 के ऑक्शन को लेकर वो तीन बातें जिसकी चर्चा है जरूरी 1

वैसे आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इस 971 खिलाड़ियों में से शॉर्ट लिस्टेड खिलाड़ी की डेडलाइन को जारी कर दिया है जो 9 दिसंबर शाम 5 बजे तक है। लेकिन कुछ बड़े और नामी खिलाड़ियों के कारण इस नीलामी के लेकर कुछ बातें हैं जिन पर चर्चा करना है जरूरी…

तो डालते हैं ऑक्शन को लेकर 3 वो बड़ी बातें जो हैं चर्चा में जरूरी…

क्या ओएन मोर्गन को मिल पाएगा अपना सम्मान?

विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर के सबसे हार्ड हिटर्स की बात करें को इंग्लैंड के लिमिडेट ओवर्स के कप्तान ओएन मोर्गन का नाम भी खास माना जाता है। ओएन मोर्गन टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज होने के बाद भी आईपीएल में वो सम्मान नहीं ले सके जिसके लिए उन्हें पहचाना जाता रहा है।

आईपीएल 2020 के ऑक्शन को लेकर वो तीन बातें जिसकी चर्चा है जरूरी 2

आईपीएल में ओएन मोर्गन अब तक कुछ खास प्रदर्श नहीं कर सके हैं और 52 मैच खेलने के बाद भी उनके बल्ले से केवल 854 रन निकले हैं। लेकिन आईपीएल के अलावा तो उनका टी20 क्रिकेट का रिकॉर्ड बहुत ही प्रभावशाली रहा है। उन्होंने अब तक खेले 282 मैचों में 6 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्हें भले ही 2018 के ऑक्शन में अनसोल्ड कर दिया गया था लेकिन मौजूदा समय में वो जबरदस्त फॉर्म में हैं ऐसे में नीलामी में उनकी बोली पर हर किसी की खास नजरें रहेंगी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts