वर्ल्ड XI के पाकिस्तान दौरे से पहले साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ ने पाकिस्तानी फैन्स को लेकर कही ये बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वर्ल्ड XI के पाकिस्तान दौरे से पहले साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ ने पाकिस्तानी फैन्स को लेकर कही ये बात 

वर्ल्ड XI के पाकिस्तान दौरे से पहले साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ ने पाकिस्तानी फैन्स को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान में क्रिकेट वापसी को लेकर इस समय आईसीसी  काफी ज्यादा गंभीर हैं. इसी वजह से पाकिस्तान में क्रिकेट को लेकर आईसीसी पाकिस्तान में वर्ल्ड XI टीम के दौरे की घोषणा की थी. इस टीम में दुनिया भर की टीमों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहें हैं. ऐसे में पाकिस्तान में क्रिकेट वापसी को लेकर बात करते हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने बात की और कहा कि पाकिस्तान के फैन्स ने अपने देश में क्रिकेट को काफी ज्यादा याद किया होगा.

उनके लिए एक मुश्किल समय था 

वर्ल्ड XI के पाकिस्तान दौरे से पहले साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ ने पाकिस्तानी फैन्स को लेकर कही ये बात 1

पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका टीम पर हमले के बाद किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नही किया हैं. ऐसे में पाकिस्तान में क्रिकेट वापसी को लेकर आईसीसी ने कदम उठाते हुए वर्ल्ड XI टीम के दौरे की घोषणा की थी. ऐसे में वर्ल्ड XI के दौरे के बारें में बात करते हुए साउथ अफ्रीका के महान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि पाकिस्तान में क्रिकेट वापसी को देख कर मैं बहुत खुश हूँ. मुझे ख़ुशी है कि वहां के लोग एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट का आनंद उठा पाएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि ये समय पाकिस्तान क्रिकेट और फैन्स के लिए काफी ज्यादा मुश्किल समय था. लेकिन मुझे लगता है खिलाड़ियों और आईसीसी ने पाकिस्तान में क्रिकेट वापसी को लेकर काफी ज्यादा कोशिश की है.

हाल में ही बने है कोच 

वर्ल्ड XI के पाकिस्तान दौरे से पहले साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ ने पाकिस्तानी फैन्स को लेकर कही ये बात 2

साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ ने हाल में ही क्रिकेट में अपनी नई पारी शुरू की हैं. उन्होंने हाल में ही साउथ अफ्रीका में शुरू हुई ग्लोबल लीग में बेनोनी ज़ल्मी के लिए मुख्य कोच की भूमिका अदा करेंगे. क्रिकेट के मैदान पर बेहद सफल कप्तान और बल्लेबाज़ स्मिथ से उम्मीद की जा रही है वो कोचिंग में भी सफल होंगे.

ये टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा 

टीम: फफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, सैमुएल बद्री, जॉर्ज बेली, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, ग्रांट इलियट, तमीम इकबाल, डेविड मिलर, मॉर्न मॉर्केल, टिम पेन, थिसारा परेरा, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी

आप को बता दे इस टीम के कोच की भूमिका एंडी फ्लावर निभाएँगे.

Related posts