IPL UPDATE: इस साल विराट और धोनी की भी होगी नीलामी, धोनी के लिए कोई भी कीमत देने को तैयार यह फ्रेंचाइजी 1

भारत के और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर पीली जर्सी में दिख सकते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करने को तैयार है. वह अपना दो साल का प्रतिबन्ध ख़त्म कर चुकी है. ऐसे में धोनी यदि फिर से नीलामी के लिए चुने जाते हैं तो  उनके ऊपर लम्बी बोली लगने की संभावना है, क्योंकि सभी टीम धोनी को लेने  के लिए उत्सुकता दिखाएंगी.

धोनी पिछले साल राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स टीम में शामिल थे जिसने फाइनल तक का सफ़र तय किया था. धोनी की इस सीजन में महत्वपूर्ण रोल अदा किया था.

धोनी को लेने के लिए किसी भी कीमत को चुकाने के लिए तैयार-

IPL UPDATE: इस साल विराट और धोनी की भी होगी नीलामी, धोनी के लिए कोई भी कीमत देने को तैयार यह फ्रेंचाइजी 2

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा था, कि यदि धोनी नीलामी वाले खिलाड़ियों में आते हैं, तो चेन्नई सुपर किंग्स कोई भी कीमत चुका उन्हें अपने खेमे में शामिल करेगा. धोनी इस समय बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं, वो न केवल पहले से ज्यादा फिट नजर आ रहे हैं, बल्कि तेज रन बनाने के साथ ही विकेट के पीछे ज्यादा चुस्त दिख रहे हैं.

खिलाड़ियों के ख़त्म हो चुके हैं सभी टीमों से करार-

IPL UPDATE: इस साल विराट और धोनी की भी होगी नीलामी, धोनी के लिए कोई भी कीमत देने को तैयार यह फ्रेंचाइजी 3

इस बार टीमों में अधिक परिवर्तन होने की संभावना है क्योंकि सभी खिलाड़ियों के अनुबंध उनके संबंधित फ्रेंचाइजी के साथ समाप्त हो गए हैं और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को अभी तक खिलाड़ियों को पुनः अपने साथ रखने की कोई भी जानकारी नहीं मिली है.

ब्रांड गुरु हरीश बिजूर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने अगले सीजन की आईपीएल नीलामी में एमएस धोनी के लिए बड़े पैमाने पर बोली लगाने की भविष्यवाणी की है. उनका मानना है कि माही भारतीय खेलों में सबसे अमूल्य संपत्तियों में से एक है और इस आयोजन के दौरान बड़ी संख्या में रैक लगा सकता है.

ब्रांड कोहली का बड़ा लेकिन खिलाड़ी धोनी-

IPL UPDATE: इस साल विराट और धोनी की भी होगी नीलामी, धोनी के लिए कोई भी कीमत देने को तैयार यह फ्रेंचाइजी 4

हरीश बिजूर ने इंडिया टुडे से बात चीत में कहा,

मुझे लगता है कि एमएस भारतीय खेलों में सबसे कीमती संपत्तियों में से एक है, और फिलहाल अभी धोनी के कद के कोई क्रिकेटर नहीं हैं और वह एक आइकन है. धोनी ने पिछले सालों में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व किया है. भारतीय क्रिकेट के साथ उनकी कप्तानी और उनका निरंतर आधार पर प्रदर्शन उन्हें ख़ास खिलाड़ियों में सबसे ऊपर खड़ा करता है.”

वर्तमान भारतीय टीम में केवल विराट कोहली की तुलना महेंद्र सिंह धोनी के साथ की जा सकती है. ब्रांड वैल्यू के संदर्भ में हालांकि कोहली एमएस धोनी से आगे है, लेकिन एक क्रिकेटर के तौर पर कोई भी टीम धोनी को लेना चाहेगी.

 

PROUD INDIAN,..CRICKET LOVER...

Leave a comment