आईपीएल प्रसारण नीलामी के बाद फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग का ये चौकाने वाला बयान आया सामने | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल प्रसारण नीलामी के बाद फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग का ये चौकाने वाला बयान आया सामने 

आईपीएल प्रसारण नीलामी के बाद फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग का ये चौकाने वाला बयान आया सामने

भारत के क्रिकेट इतिहास में कल 4 सितम्बर सोमवार का दिन काफी ऐतहासिक रहा, क्योंकि कल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अगले पांच साल की प्रासरण प्राप्त करने की बोली लगाई गई थी.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अगले पांच साल की प्रासरण प्राप्त करने की बोली में अमेरिकी कंपनी फेसबुक ने भी हिस्सा लिया, मगर वह इस बोली में प्रासरण प्राप्त करने का अधिकार प्राप्त करने में नाकाम रही और भारत की स्टार इंडिया कंपनी ने सभी को पछाड़ते हुए आईपीएल का प्रसारण अधिकार को 16,347,50 रूपये में प्राप्त कर लिया.

फेसबुक ने लगाई थी 600 मिलियन डालर

आईपीएल प्रसारण नीलामी के बाद फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग का ये चौकाने वाला बयान आया सामने 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट मैचों को प्रसारित करने के लिए फेसबुक ने आईपीएल के पांच साल का डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स हासिल करने के लिए 600 मिलियन डालर की बोली लगाई थी, जो उसके लिए नाकाफी साबित हुई.

अभी भी लाइव वीडियो को दिखाने की कर रहा कोशिश 

आईपीएल प्रसारण नीलामी के बाद फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग का ये चौकाने वाला बयान आया सामने 2

अमेरिकी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अभी भी फेसबुक पर लाइव वीडियो को दिखाने की कोशिश कर रहा है. जिसके लिए सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक आईपीएल गवर्निग काउंसिलिंग से बात करने वाला है.

मार्क ज़करबर्ग तैयार है भारी कीमत देने को

आईपीएल प्रसारण नीलामी के बाद फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग का ये चौकाने वाला बयान आया सामने 3

अगर अमेरिका के एक न्यूज़ एजेंसी रीकोड रिपोर्ट के मुताबिक माने तो फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग फेसबुक पर लाइव वीडियो को दिखाने के लिए आईपीएल गवर्निग काउंसिलिंग को भारी कीमत देने को तैयार है जिसके चलते रिपोर्ट में उनका एक इंटरव्यू भी छपा है.

जो इस प्रकार है “हमारी कंपनी खेल से जुड़ी चीजों को अपने दर्शको को दिखाना चाहती है हम आईपीएल जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को भी अपने पाठकों को लाइव अपने फेसबुक पेज पर दिखाना चाहते है जिसके लिए हम अभी भी बोली प्रकिया हो जाने के बाद लाइव स्ट्रीमिंग की वीडियो दिखाने के लिए भारी कीमत देने को तैयार है.”

फुटबॉल लीग की लाइव स्ट्रीम का पा चुकी है अधिकार 

अमेरिकी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने फरवरी में, शीर्ष स्तर के मैक्सिकन फुटबॉल लीग लिगा एमएक्स 2017  के सभी 46 फुटबॉल मैचों को लाइव स्ट्रीम करने का अधिकार भी पाया था.

Related posts