टॉस हारने से परेशान साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने अपनाया ये टोटका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टॉस हारने से परेशान साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनाया ये टोटका, हर मैच में कर रहा है काम 

टॉस हारने से परेशान साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनाया ये टोटका, हर मैच में कर रहा है काम

जिम्बाब्वे टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. जहाँ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. फाफ डुप्लेसिस के नेतृत्व में साउथ अफ्रीका  टीम पहले दो मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है. तीसरा और आखिरी टी-20 मैच रविवार को खेला जाएगा. वहीं टॉस हारने से परेशान कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने इसे जीतने के लिए एक नया तरीका अपनाया.

टॉस हारने से परेशान साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनाया ये टोटका, हर मैच में कर रहा है काम 1

टॉस जीतने के लिए डुप्लेसिस का टोटका 

टी-20 सीरीज का पहला मैच 9 अक्टूबर को बफेलो पार्क ईस्ट लंदन में खेला गया. इस मैच में टॉस के लिए जब डूप्लेसिस मैदान पर आए तो अपने साथ जेपी डुमनी को कोइन उछालने के लिए लाए. ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि वह टॉस जीत नहीं रहे थे. डुप्लेसिस का ये टोटका काम कर गया और वह टॉस जीत गए.

टॉस जीतने के बाद डुप्लेसिस ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. जिसके बाद रसी वन डर डसेन की 56 रनों की पारी की मदद से 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए. जिसके जवाब में जिम्बाब्वे 18 वें ओवर में 126 रनों पर ऑल आउट हो गयी और साउथ अफ्रीका ने 34 रनों से जीत दर्ज की.

दूसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला गया. जिसमें साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत हासिल की. अब सीरीज का आखिरी मैच 14 अक्टूबर को खेला जायेगा.

टी-20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली थी. जिसमें तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज कर सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी. वनडे सीरीज के दौरान इमरान ताहिर की गेंदबाजी काफी खतरनाक रही थी. उन्होंने 3 मैचों में 10 विकेट चटकाए. जिसमें एक मैच में 5 विकेट लेना शामिल है.

टॉस हारने से परेशान साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनाया ये टोटका, हर मैच में कर रहा है काम 2

साउथ अफ्रीका टीम इसी महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. जहां तीन वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच खेला जाएगा. यह दौरा ख़त्म होते ही भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू हो जाएगा.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply