साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे से भारत से डरा हुआ है दिग्गज साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे से भारत से डरा हुआ है दिग्गज साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी 

साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे से भारत से डरा हुआ है दिग्गज साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के स्टैंडिंग कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने वीरवार को मना कि पिछले वर्ष भारत का दौरा बेहद ही कठिन और डरा देने वाला रहा. स्पिन गेंदबाजो की मददगार पिचों पर दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हार झेलनी पड़ी थी.

महेंद्र सिंह धोनी ने ढूढा भारतीय टीम के लिए अपना उत्तराधिकारी

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलिएर्स के चोटिल होने के बाद न्यूज़ीलैण्ड टेस्ट सीरीज के लिए फाफ डू प्लेसिस को कप्तान बनाया गया हैं. डू प्लेसिस ने कहा, कि सीरीज के पहले मैच में किंग्समीड से वह एक नई सीजन की अच्छी शुरुआत करना चाहेगे.

दक्षिण अफ्रीका पिछले वर्ष नंबर 1 रैंकिंग के साथ भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचो की सीरीज खेलने भारत आई थी, सीरीज में स्पिन गेंदबाजो की मददगार पिचों पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने आत्मसमर्पण कर दिया, जिसकी वजह से उन्हें सीरीज में 3-0 की बड़ी हार झेलनी पड़ी. भारत के दौरे पर बड़ी हार झेलने के बाद दक्षिण अफीका को घरेलु टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से हार मिली, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका अब टेस्ट रैंकिंग में 7वे पायदान पर आ गयी हैं.

जब एक भारतीय ने मारा ऐसा छक्का जो एक शहर से दुसरे शहर में चला गया

फाफ डू प्लेसिस ने कहा भारत का दौरा हमारे लिए बेहद कठिन था, जिसने कुछ निशान भी छोड़े. मुझे लगता है, कि ऑस्ट्रेलिया भी श्रीलंका के विरुद्ध कुछ उसी परिस्थिति में हैं.

आगे डू प्लेसिस ने कहा उस सीरीज से पहले हमारी बल्लेबाजी बेहद पॉवरफुल थी, जिसका उन पर कोई असर नहीं पड़ा

फाफ डू प्लेसिस यह कहना भी नहीं भूले, कि भारत के विरुद्ध 4 टेस्ट मैचो की सीरीज का असर इंग्लैंड के विरुद्ध देखने को मिला, जिस कारण हमे हार झेलनी पड़ी थी. न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध एक नया सीजन शुरू हुआ है, उम्मीद है हम इसमें पिछली हार को भूलकर अच्छा प्रदर्शन करेगे.

बालीवुड के शहंशाह Amitabh Bachchan ने जों कहा है उस पर पूरा देश सोचने पर मजबूर हों जायेगा

यह नया सीजन और नई सीरीज है, उम्मीद है हम इसकी अच्छी शुरुआत करेगे. हमने पिछली कमियों को पूरा करने को कोशिस की हैं, उम्मीद है परिणाम अच्छा होगा
फाफ डू प्लेसिस ने कहना कि तेज गेंदबाज़ डेल स्टेन और वेर्नोंन फिलांडर की वापसी से टीम की तेज गेंदबाजी में स्थिरता और मजबूती आई हैं. जिससे न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध हमे बेहद अधिक फायदा मिलेगा.

डू प्लेसिस ने कहा “न्यूज़ीलैंड अच्छा क्रिकेट खेल रहा  हैं, और हमे अच्छा खेलकर उन्हें हराना होगा”.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका ने कराया अपने दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी

Related posts

Comments are closed.