दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर लगा जुर्माना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर लगा जुर्माना 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर लगा जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस के ऊपर बॉल से छेड़खानी का आरोप लगाया गया था.  जिसके बाद उनके ऊपर काफी लोगों ने टिपणी की और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके ऊपर तो आजीवन प्रतिबन्ध की भी मांग कर डाली.

इन सबके चलते खबर आ रही है कि आईसीसी क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान डू प्लेसिस के ऊपर मैच का 100 फ़ीसदी फ़ीस काट लिया है, लेकिन उनको एडिलेड में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को खेलने की अनुमति दे दी गयी है.

दूसरे टेस्ट के दौरान डू प्लेसिस ने मिंट खायी हुई थी और उसके बाद गेंद के ऊपर उन्होंने उसको रगड़ा इस तरह का आरोप क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने लगाया था.

यह भी पढ़े : साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के खराब प्रदर्शन के बाद भड़के कोच, कहा सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों की जगह पक्की

उसके बाद अफ्रीका के सबसे भरोसेमंद और अनुभवी खिलाड़ी हाशिम अमला ने कहा,

” अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस तरह का इलज़ाम लगाता है तो यह गलत है. फाफ ने ऐसा कुछ नही किया और उसके ऊपर जो इलज़ाम लगाये गए हैं सब बेबुनियाद है. मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों से इस तरह की उम्मीद कभी नही रही.”

आईसीसी क्रिकेट बोर्ड ने फाफ के मैच खेलने पर रोक नही लगायी. साउथ अफ्रीका के क्रिकेट मैगजीन ने फाफ को लेकर कहा,

” मैच का कुछ फ़ीसदी जुर्माना लगाया गया है लेकिन तीसरे टेस्ट में खेलने की अनुमति दे दी गयी है.”

यहाँ देखें अफ्रीका मैगजीन का ट्विट :

अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 नवम्बर से एडिलेड में खेला जाना है. यह मैच दिन रात का होगा और गुलाबी गेंद से खेला जायेगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज हार चुकी है और अब अपना आत्मसम्मान बचाने के लिए वह यह मैच हर हाल में जीतना चाहेगी.

 

Related posts