फाफ डू प्लेसिस ने अब दिया संन्यास का संकेत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बाद फाफ डू प्लेसिस ने दिया संन्यास का संकेत 

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बाद फाफ डू प्लेसिस ने दिया संन्यास का संकेत

दक्षिण अफ्रीका अपनी मेजबानी में इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस टेस्ट सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद अगले दोनों ही टेस्ट मैच इंग्लैंड के हाथों हारने के साथ ही सीरीज में 1-2 से पिछड़ गई है। दक्षिण अफ्रीका की इस सीरीज में अब तक तो काफी खस्ता हालात रही है।

फाफ डू प्लेसिस का इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए तो स्थिति अच्छी नहीं रही है तो वहीं उससे भी खराब प्रदर्शन कप्तान फाफ डू प्लेसिस का रहा है। फाफ डू प्लेसिस ने तीनों ही टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया।

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बाद फाफ डू प्लेसिस ने दिया संन्यास का संकेत 1

इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भी फाफ डू प्लेसिस का बल्ला नहीं चल सका तो वहीं दक्षिण अफ्रीका को एक करारी हार का सामना करना पड़ा।

फाफ डू प्लेसिस ने खराब प्रदर्शन के बाद बनाया संन्यास का मन

इस हार के बाद प्रोटियाज कप्तान फाफ डू प्लेसिस काफी निराश हैं और उन्होंने इसी टेस्ट सीरीज के बाद अपने टेस्ट करियर से संन्यास का संकेत दिया है। तो साथ ही इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद तो इंटरनेशनल करियर को ही अलविदा कहने का मन बना दिया है।

टेस्ट चैंपियनशिप

फाफ डू प्लेसिस से जब रिपोर्टर ने पूछा कि क्या इस सीरीज में उनके लिए अंतिम टेस्ट मैच होगा तो फाफ ने कहा कि” हां निश्चित रूप से, ये एक संभावना है। मेरे दिमाग में जो है मैं नहीं चाहता हूं वो भावनाओं पर फैसला लेना है या जहां हम एक टीम के रूप में हैं। फिलहाल इस सीरीज के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

बीच में नहीं छोडूंगा टीम को, टी20 विश्व कप के बाद लूंगा संन्यास

अपने प्रदर्शन को लेकर भी फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि “सबसे खराब चीज जो एक लीडर के रूप में कर सकते हैं वो प्लग मिड सीरीज में खींचना है और कहता है कि सॉरी बॉयज मैं बाहर हो रहा हूं। मेरे पास पर्याप्त खेल नहीं है। मुझे नहीं लगता कि ये क्या नेतृत्व के बारे में है।”

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बाद फाफ डू प्लेसिस ने दिया संन्यास का संकेत 2

मैंने रिटायरमेंट के बारे में बहुत सारी अफवाह सुनी है। मैं रोबोट नहीं हूं। ये एक कठिन समय है लेकिन इससे दूर नहीं चल रहा है। कोई बच नहीं रहा है मैं टीम का लीडर हूं। मैंने टी20 विश्व कप का सफर तय करने का फैसला किया है। इस साल बहुत ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं बचा है। एक बड़े पैमाने पर टेस्ट जहां हमें हर किसी को सीरीज जीतने की कोशिश करने और आकर्षित करने के लिए जितना संभव हो सके मजबूत होना चाहिए।”

फिर वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैच बाकी हैं शायद इसके बाद टेस्ट क्रिकेट में कुछ ऐसा होगा जो मुझे नहीं दिखाई देगा।”

Related posts