हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कहा आगे भी करना चाहते हैं टीम की कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत से मिली 3-0 की हार के बाद आगे साउथ अफ्रीका की कप्तानी करने पर फाफ डू प्लेसिस ने लिया ये फैसला 

भारत से मिली 3-0 की हार के बाद आगे साउथ अफ्रीका की कप्तानी करने पर फाफ डू प्लेसिस ने लिया ये फैसला

भारतीय टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम को टेस्ट सीरीज में बहुत ही बुरी तरह से हरा दिया. इस सीरीज के तीनो मैच में अफ्रीका की टीम भारत को चुनौती देने में नाकाम रही थी. जिसके बाद उनके कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर अब सवाल उठने लगे हैं. जिसका जवाब अब फाफ डू प्लेसिस ने दे दिया है.

अपने कप्तानी के भविष्य पर बोले फाफ डू प्लेसिस

फाफ डू प्लेसिस

अब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने रांची टेस्ट में मिली हार के बाद भविष्य में टीम के कप्तानी पर बात करते हुए मैच के बाद प्रेस कांफ्रेस में कहा कि

हाँ मुझे लगता है की अभी मुझे कप्तानी करनी चाहिए. आप टीम को देखें तो ये बहुत युवा टीम हैं. मैं इस टीम के साथ अपना भविष्य देखता हूँ क्योंकि अभी हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं. इसलिए टीम को अनुभवी खिलाड़ी की जरुरत है. इसके पहले ऐसी जरुरत टीम को नहीं पड़ी थी.

फाफ डू प्लेसिस ने कहा युवा टीम को हैं अनुभव की जरुरत

भारत से मिली 3-0 की हार के बाद आगे साउथ अफ्रीका की कप्तानी करने पर फाफ डू प्लेसिस ने लिया ये फैसला 1

मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका की टीम युवायों से भरी हुई है. अफ्रीका के क्रिकेट में हो रहे बदलाव के बारें में बोलते हुए फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि

ग्रीम स्मिथ ने लंबे समय तक टीम की कप्तानी की है. उनके जाने के बाद हमें लगा की अब क्या?, हम टीम की कप्तानी कौन करेगा?. अब फिर वहीँ मौका आ गया है. ये तरीका थोड़ा धीमा है . हम अब अगले लीडर को खोज कर रहे हैं, अगले कप्तान की खोज भी जारी है. अभी इस युवा टीम के साथ काम कर रहा हूँ.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कहा समय आने पर खुद छोड़ दूंगा कप्तानी

भारत से मिली 3-0 की हार के बाद आगे साउथ अफ्रीका की कप्तानी करने पर फाफ डू प्लेसिस ने लिया ये फैसला 2

कप्तानी से रिटायर होने की बात पर बोलते हुए कहा फाफ ने कहा कि

जब भी सही समय आएगा मैं खुद कप्तानी छोड़ दूंगा. लेकिन मौजूदा समय बदलाव के भरा हुई है. नयी टीम है नया लीडरशिप ग्रुप है. इसलिए मुझे लगता है की अभी जाने का सही समय नहीं है.

Related posts